1 लीटर में 100 किलोमीटर का सफर कराएगी यह कार

0
627

अगर आप नए साल पर कार लेने की सोच रहे हैं तो टाटा मोटर्स आपके इस सपने को जल्द ही पूरा कर सकती है। जी हां, खबर मिली है कि टाटा मोटर्स भारत के कार बाजार में जल्द ही बड़ा हंगामा मचा सकती है। कंपनी ने लम्बी दूरी की यात्रा करने वाले अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी कार का निर्माण किया है जो 1 लीटर पेट्रोल में 100 किलोमीटर चल सकती है। हाल ही में टाटा मोटर्स ने 82वें जिनेवा मोटर शो में टाटा मेगापिक्सल नाम की एक कार लॉन्च की है जो कि 100 किलोमीटर का सफर केवल 1 लीटर पेट्रोल में ही पूरा कर सकती है।

Tata Megapixel3Image Source: http://i.imgur.com/

टाटा मेगापिक्सल एक कॉन्सेप्ट कार है जो मध्यम वर्ग को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है। चार सीटों वाली इस कार की कीमत 5 से 6 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। टाटा मेगापिक्सल में 325 सीसी सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया है। इतना ही नहीं इस कार को पर्यावरण को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है तथा यह प्रति किलोमीटर महज 22 ग्राम कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन करेगी। आपको जान कर खुशी होगी कि यह कार टंकी फुल कराने पर 900 किलोमीटर तक चल सकती है। इतना ही नहीं, यह कार 100 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

Tata Megapixel2Image Source: http://www.team-bhp.com/

इस कार के बारे में सुनकर अगर आप भी इसे लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको बता दें कि यह कार जनवरी 2016 में भारतीय बाजारों में लॉन्च हो सकती है। कंपनी अभी इसकी लॉन्चिंग की तैयारियों में जुटी हुई है।

tata megapixel car1Image Source: http://www.motorbeam.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here