महज 36 इंच लंबाई तथा मात्र 10 किलो वजन वाला यह बच्चा दे रहा है 12वीं के बोर्ड एग्जाम

0
351

10वीं और 12वीं की परीक्षा वैसे तो हर वर्ष होती होती ही हैं, पर वर्तमान में उत्तराखंड में चल रही इन परीक्षाओं में 12वीं क्लास की परीक्षा देने वाले एक बच्चे ने सभी को आश्चर्यचकित किया हुआ है, क्योंकि इस बच्चे की लंबाई महज 36 इंच और वजन मात्र 10 किलों का है। जी हां, यह सच है और हम आपको बता दें कि यह इस बार की बोर्ड की परीक्षा देने वाले बच्चों में सभी से छोटा है, आइए अब आपको बताते हैं इस बच्चे के बारे में।

इस बच्चे का नाम “चंद्रशेखर भट्ट उर्फ चंदू” है तथा वर्तमान में इस बच्चे की उम्र 19 वर्ष है, पर इस बच्चे का वजन महज 10 किलों का है तथा लंबाई 36 इंच की है। यह बच्चा उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ में स्थित बस्तड़ी गांव का निवासी है।

असल में चंदू की लंबाई तथा वजन उसकी बचपन की एक बीमारी के कारण नहीं बढ़ पाया, पर उसके हौसले आज भी किसी विशाल पहाड़ जैसे हैं। हम आपको यह भी बता दें कि चंदू शारीरिक रूप से अक्षम है, इसलिए उसके पिता उसको गोद में लेकर परीक्षा केंद्र तक आते हैं। बीते शुक्रवार को चंदू अपना पहला पेपर देने के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंचा था, उसने कहा कि वह अच्छे अंकों के साथ में परीक्षा को पास करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here