डरावना सच : खून की प्यासी डॉल नजदीक पहुंचते ही कर देती है अटैक…

0
2013

हमारे बीच में आज भी कुछ ऐसी चीजें है जिनसे जुड़ी बातों पर यकीन करना काफी मुश्किल है, क्योंकि इन चीजों से जुड़ जानें से ऐसी अजीबो-गरीब घटनाएं घटने लगती है जो हमारे लिए जानलेवा सिद्ध हो जाती है। इस तरह की बातों को आपने फिल्मों में या पुराने किस्से कहानियों में ही सुना होगा, पर ये कोई फिल्म से संबंधित घटना नहीं बल्कि एक सच्ची घटना है। जिसे लोग श्रापित समझ इनसे दुरियां बनाकर रखने लगे है। आज हम आपको बता रहें हैं, ऐसे ही 3 श्रापित चीजों के बारे में, जिनके पास पहुंचते ही मर जाता है इंसान।

ये वस्तु आपके निकट आने के लिए रोते हुए मदद मांगती है, जिससें आप मजबूर हो कर जैसे ही उसके निकट पहुंचते है, ये कर देती है आप पर जानलेवी अटैक। ये है खून की प्यासी डॉल…

horror-things1Image Source:

1. खून की प्यासी एनाबेल डॉल-
आपने अपने टेलीविजन में कई ऐसे हॉरर डॉल्स वाले शो को देखे होंगे, जिसमें कोई गुड़िया किसी के पीछे काफी देर तक भागती है, जब तक कि वो उसके खून को चूस ना लें, इसी तरह की एक डॉल US के वार्रेंस ऑक्यूलेट म्यूजियम में बंद है। एनाबेल नाम की ये डॉल मजबूत कांच के अंदर बन्द है। ये डॉल जितनी देखने में सुंदर है उतनी ही भयानक है। जिसे लोग श्रापित कहते है। बताया जाता है कि ये डॉल जिस महिला को उपहार स्वरूप मिली थी, उसी ने इसे बाद में म्यूजियम में रखवा दिया था। क्योंकि ये अद्भुत डॉल घर के अंदर एक जगह पर रखें जानें के बाद काफी हलचल के साथ एक जगह से दूसरी जगह चली जाती थी। इतना ही नहीं इसकी हरकत तो उस समय ज्यादा बढ़ने लगी जब ये मदद मांगने के लिए अपने एवं दूसरों के घर में नोट्स छोड़ने लगी। जब इसके बारे में किसी बड़े पंडित से जानकारी ली गई, तो उन्होंनें बताया कि इस डॉल में एनाबेल नामक लड़की की आत्मा बसी हुई है, इसकी मौत भी इसी बिल्डिंग में हुई थी, जहां पर ये महिला अपनी फ्रेंड के साथ रह रही थी। जब दोनों रूम मेट्स ने इस डॉल से छुटकारा पाने की कोशिश की तो उनके साथ अजीबोगरीब घटनाएं होने लगी।

2. द क्राइंग बॉय पेंटिंग –
यह पेंटिग इटालियन आर्टिस्ट जियोवनी के द्वारा बनाई गई थी, जब इस रोते हुये बच्चे की पेंटिग को आर्टिस्ट अपने रंग में रंग कर पेपर में तार रहा था, तब उसे ये अबास नहीं था कि इस तरह कि पेंटिग वो क्यों बना रहा है। इस पेंटिग के तैयार हो जाने के बाद जब यह पब्लिश हुई, तो कई सालों के बाद इस बात का एक फायर-फाइटर ने खुलासा किया कि जिस घरों में यह पेंटिग देखी गई है, वो जलकर राख हो गए है। घर भलें ही जल गए हो पर ये पेंटिग कभी नहीं जली।

horror-things2Image Source:

3. कोहिनूर का हीरा-
कोहिनूर का हीरा जो आज ब्रिटिश की महारानी के सिर का ताज बना हुआ है पहले कभी भारत की शान हुआ करता था, पर उसके बारे में कहां जाता है कि ये जिस पुरूष के हाथों पर गया है उसे पूरी तरह से तबाह किया है। इसलिए 109 कैरट का ये गुलाबी हीरा पुरूषों की अपेक्षा महिलाओं के लिए ही गुड लक कहा जाता है। आज तक जितने भी राजाओं के पास ये हीरा गया, उनकी मौत का कारण बनते आया है। सबसे पहले यह हीरा शेर शाह सूरी के पास पहुंचा, तो कुछ समय के बाद ही उनकी मौत हो गई। इसके बाद यह उनके बेटे के हाथ आया तो उसका भी कत्ल हो गया।

horror-things3Image Source:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here