24 कैरेट सोने से बनी बर्क वाली मिठाई, कीमत 9000 रुपए किलो

मिठाई

किसी भी त्यौहार के नजदीक आते ही दुकानें तरह-तरह की मिठाईयों से सजने लगती है। बैसे तो आपने हर तरह की वैराइटी मिठाइयों में देखी होगी। पर क्या आपने सोने से बनी मिठाई का स्वाद चखा है। हैरान हो गए ना ! जीं हां ये बात सच है। इन दिनों यह मिठाई के चर्चे गुजरात में सुनने को खूब मिल रहे है।

गुजरात के सूरत में प्रिंस मिठाईवाला के नाम से मशहूर दुकान में एक खास तरह की मिठाई तैयार की गई है जिसकी कीमत 9000 रुपये प्रति किलो है। यह गोल्डन मिठाई दिखने में जितनी आकर्षक लगती है उतनी ही स्वादिष्ट भी  है।

मिठाई

इस मिठाई को बेचने वाले दुकानदार का मानना है कि यह मिठाई स्वादिष्ट होने के साथ स्वास्थवर्धक भी है क्योकि इसमें बेस्ट क्वालिटी के काजू का इस्तेमाल किया गया है साथ ही मिठाई के ऊपरी तह पर 24 कैरेट शुद्ध सोने का वर्क लगाया गया है। सोने का यह बर्क स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा माना गया है। इस मिठाई का नाम गोल्ड स्वीट है। क्योकि इसमें जिस सोने का इस्तेमाल किया गया है वह ज्वलरी में लगने वाले सोने से भी महंगा होता है इसे खाने लायक बनाए जाने के लिए कई तरह की प्रक्रियाओं से होकर गुज़रना पड़ता है इसमें स्पेन से मंगाए हुए सोने का इस्तेमाल किया जाता है।

सोने की मिठाई अब ग्राहकों की फेवरिेट बन चुकी है भले ही इसका दाम 9000 रुपये प्रति किलो है। पर स्वादिष्ट होने के कारण लोग इसे काफी मात्रा में खरीद रहे है।

 मिठाई

To Top