मुंबई के इस 15 साल के क्रिकेटर ने रचा इतिहास

0
354

महज 15 साल की उम्र में 117 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने वाला मुंबई का प्रणव अब सिर्फ भारत ही नहीं दुनिया में भी सबसे ज्यादा एक पारी में रन बनाने वाला युवा क्रिकेटर बन गया है। 16 साल के प्रणव ने एक दिन में एक पारी में 1009 से ज्यादा रन बनाकर इंग्लैंड में बने 117 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

Video Sopurce: https://www.youtube.com

केसी गांधी स्कूल के प्रणव ने कल तक सिर्फ 199 गेंदों में ही 652 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर इतिहास रच दिया था। उनकी इस पारी में 72 चौके और 30 छक्के शामिल थे, जिसको देखकर सभी चौंक गए। सबसे ज्यादा खास बात यह रही कि इसके बाद भी वह नाबाद बने रहे। हालांकि, आज का खेल शुरू होने के बाद भी वह अभी तक नाबाद बने हुए हैं। उनका स्कोर 1009 के पार पहुंच चुका है।

Pranav DhanawadeImage Source: https://i.ytimg.com

आपको बता दें कि ये पारी प्रणव ने भंडारी कप मैच में आर्य गुरुकुल स्कूल के खिलाफ खेली है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा स्कूलों के लिए आयोजित इस टूर्नामेंट में अंडर-16 स्कूली टीमें हिस्सा ले रही हैं। हालांकि इससे पहले भी मुंबई के ही कई युवा ऐसी पारी खेल चुके हैं। साल 2009 में सरफराज खान ने 439 रन बनाए थे। वहीं, 2010 में अरमान जाफर ने 498 रनों की बखूबी पारी खेली थी। आपको शायद पता ना हो तो बता दें कि मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली भी ऐसे ही स्कूली टूर्नामेंट में 664 रनों की भागीदारी कर सुर्खियों में छाए थे।

Pranav Dhanawade,1Image Source: https://i.ytimg.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here