महज 11 वर्ष के बच्चे ने पास की 12वीं की परीक्षा, लोग हुए हैरान

0
385

 

आज के समय में 12वीं के स्टूडेंट को अपनी परीक्षा पास करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, पर हम जिस लड़के के बारे में आपको बता रहें हैं उसने महज 11 वर्ष की उम्र में ही 12वीं की परीक्षा पास कर सभी को हैरानी में डाल दिया है। जी हां, आज हम आपको जिस लड़के के बारे में जानकारी दे रहें हैं उसने महज 11 वर्ष की उम्र में ही 12वीं की परीक्षा पास कर लोगों को चकित कर दिया है।
आपको बता दें कि इस लड़के का नाम “अगस्त्य जायसवाल” है और यह आंध्रप्रदेश के हैदराबाद में रहता है। अगस्त्य नामक इस प्रतिभा के धनी लड़के के पिता अश्वनी का कहना है कि “अगस्तय ने इंटर की परीक्षा 63 प्रतिशत अंको के साथ पास की है, साथ ही वे कहते हैं कि उनका लड़का राज्य का पहला लड़का है जिसने इतनी कम उम्र में 12वीं की परीक्षा पास की। अश्वनी कुमार ने आगे बताया कि अगस्त्य ने 2015 में एसएससी की परीक्षा पास कर ली थी और उस समय उसकी उम्र महज 9 वर्ष थी और इसके बाद में तेलंगाना एसएससी बोर्ड में बैठने के लिए भी अगस्त्य ने अनुमति मांगी गई थी, लेकिन इंटर की परीक्षा के लिए किसी विशेष अनुमती की जरुरत नहीं थी।”

Image Source:

इंटरमीडिएट शिक्षा बोर्ड के एक अधिकारी का कहना है कि जो भी छात्र इंटरमीडिएट की परीक्षा देना चाहता है उसको सिर्फ, भाषा, विषय तथा परीक्षा के माध्यम की जानकारी देनी होती है, इसके अलावा सभी जानकारियां बोर्ड एसएससी के आंकडों से लेता है। खैर, हैदराबाद के अगस्त्य नामक इस लड़ने ने मात्र 11 वर्ष की अवस्था में 12वीं की परीक्षा को पास कर जो इतिहास रचा है उससे 12वीं के विद्यार्थी यदि प्रेरणा लें तो उनको अपनी परीक्षा में अच्छे अंक लाने में मदद जरूर मिलेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here