दुनिया के ये तीन खेल हैं जानलेवा

बहुत से ऐसे खेल आ चुके हैं जिनमें लोगों के मनोरंजन के लिए योद्धा एक-दूसरे के खून के प्यासे बन जाते थे। जितना ज़्यादा खून बहता था योद्धाओं को उतनी ही शाबाशी मिलती थी। आज भी ऐसे खतरनाक खेल दुनियाभर में खेले जाते हैं जहां जान लेने की प्रथा तो नहीं है, लेकिन इस खेल को खेलने से जान का ख़तरा ज़रूर है। ऐसे खेल खतरनाक होते हैं फिर भी लोगों का उत्साह ऐसे खेलों के प्रति कम नहीं हुआ है। हम आपको ऐसे ही तीन खतरनाक खेलों की जानकारी दे रहे हैं जो जानलेवा माने जाते हैं—

1. Competitive Bee Wearing – China
यह एक ऐसा खेल है जिसमें विजेता का फैसला शरीर पर बैठी मधुमक्खियां करती हैं। असल में इस खेल का नाम Bee Wearing है और इसको चीन में खेल जाता है। अगर आपको कभी मधुमक्खी ने काटा होगा तो उसके दर्द का अंदाज़ा आप लगा सकते हैं। सोचिए एक मधुमक्खी के काटने से आपकी क्या हालत हुई थी। वैसी लाखों मधुमक्खियां अगर आपके शरीर पर हमला कर दें तब क्या होगा।

Video Source: https://www.youtube.com

2. Calcio Storico – Italy

जीत के लिए डैम लगाना तो सही है पर जीत के लिए खून तक बहा देना कहां जायज है? ये एक ऐसा ही खेल है जो अमेरिकन फुटबॉल और सॉकर का बिल्कुल फूहड़ रूप है, जिसमें ताकतवर टीम ही मैच जीतती है। इस खेल का नाम Calcio Storico है।

Video Source: https://www.youtube.com

3. Pacu Jawi- South East Asia

Pacu Jawi को खेल कहना थोड़ा अजीब होगा। Indonesia के ग्रामीण इलाकों में ये खेल काफ़ी प्रचलित है। इसमें खिलाड़ियों को कीचड़ से भरे रास्ते से दो गायों के बीच उनकी पूंछ पकड़ कर भागना होता है। भागते वक़्त यह भी ध्यान रखना होता है कि अगर खिलाड़ी की रफ़्तार गाय की रफ़्तार से कम हुई तो खिलाड़ी अपने चेहरे के बल गिर जाएगा। इसकी वजह से उसे काफ़ी ज़्यादा चोट लग सकती है। सिर्फ़ इतना ही नहीं, पीछे से आने वाली गाय खिलाड़ी को कुचल भी सकती है, जिससे जान भी जा सकती है।

Video Source: https://www.youtube.com
To Top