हिंदू धर्म को लेकर दुनिया के इन प्रसिद्ध वैज्ञानिकों ने दिए हैरान कर देने वाले बयान, जानिये यहां

हिंदू धर्म

 

सनातन हिंदू धर्म दुनिया का सबसे प्राचेन धर्म हैं और इसका लोहा दुनिया के सबसे बड़े वैज्ञानिक भी मान चुके हैं। हिंदू धर्म को लेकर इन वैज्ञानिकों ने जो विचार दिए हैं वे हैरान कर देने वाले हैं। आज हम आपको यहां इन बड़े वैज्ञानिकों के विचारों के बारे में ही बता रहें हैं। आइये जानते हैं इन लोगों द्वारा दिए गए विचारों को।

1 – नास्त्रेदमस –

NostradamusImage Source: 

नास्त्रेदम को लोग भविष्यवक्ता के रूप में भी जानते हैं। असल में इनकी अब तक की सभी भविष्यवाणीयां सही साबित हुई हैं इसलिए लोग इनको भविष्यवक्ता के रूप में जानते हैं। नास्त्रेदम ने अपनी बुक “सेंचुरी” में बहुत सी भविष्यवाणी की हैं। उन्होंने इस किताब में हिन्दू धर्म को लेकर भी कई भविष्यवाणीयां की हैं। एक भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले समय में रूस हिन्दू धर्म से प्रभावित होगा और भारत के साथ मिलकर अरब देशों में हिन्दू धर्म को बढ़ावा देगा।

2 – बर्नाड शो –

Bernard ShawImage Source: 

बर्नाड शो ने यूरोप में एक सर्वे कराया था और जो उसके नतीजे आये उनको देख कर उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि एक दिन दुनिया के सभी बुद्धिमान और शिक्षित लोग हिन्दू धर्म को स्वीकार कर लेंगे।

3 – रोमांड रोजा –

Romand RosaImage Source: 

नोबेल पुरुस्कार विजेता रोमांड रोजा फ्रांस के बुद्धिजीवी रहें हैं। उन्होंने हिन्दू धर्म के बारे में कहा था कि “मैंने एशिया और मध्य एशिया में कई धर्मों पर शोध किया हैं, पर मैंने सभी में सबसे श्रेष्ट हिन्दू धर्म को ही पाया हैं। अगले 500 वर्षों में हिन्दू धर्म और भी तेजी से बढ़ेगा क्योंकि यह प्राचीन और भविष्य के बुद्धि और विज्ञान का संयोग हैं।”

4 – अल्बर्ट आइंस्टाइन –

Albert einsteinImage Source:

इनको तो आप जानते ही होंगे। ये दुनिया के सबसे बड़े बैज्ञानिक माने जाते हैं। इनका कहना था कि “हिन्दू धर्म के लोगों ने योग व अपने बुद्धि बल के आधार पर दुनिया में बड़े बड़े आविष्कार किये हैं और इनके आधार पर हिंदू धर्म पूरी दुनिया में एक दिन शांति लाएगा।”

To Top