_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-mysterious-fireball-seen-in-the-sky-people-call-it-aliens-ship/ball-of-fire-appeared-in-sky-people-believed-it-to-be-an-ufo-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

Zone of Silence हैं दुनिया की ऐसी जगह जहां बंद पड़ जाते हैं सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, जानिये इसके बारे में

these places known as zone of silence as they shut all the electronic devices up cover

दुनिया में कई स्थान ऐसे हैं जिनके साथ कई रहस्य जुड़े हैं और उनके कारण अब तक पता नहीं लग पाए हैं। आइये जानते हैं एक ऐसे ही स्थान के बारे में जहां बंद हो जाते हैं सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस। आपको बता दें कि यह स्थान मेक्सिको में हैं। इस स्थान की खासियत यह हैं कि यहां पर आकर सभी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पूरी तरह से बंद हो जाते हैं। यह बात किसी आश्चर्य से कम नहीं हैं। इस स्थान पर ऐसा क्यों होता है इसका कारण अभी तक पता नहीं लगा। आपको बता दें कि इस स्थान का नाम “Zone Of Silence” हैं जो कि मेक्सिको में हैं।

इस स्थान पर गिरे थे उल्कापिंड –

these places known as zone of silence as they shut all the electronic devices up 1image source:

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्थान पर उल्कापिंड गिर चुके हैं। पहली बार 1938 तथा दूसरी बात 1954 में यहां उल्कापिंड गिरे थे। एक ही स्थान पर दो बार उल्कापिंड गिरने के पीछे आखिर क्या कारण हो सकता हैं। इस बात का पता भी अभी तक वैज्ञानिक नहीं लगा सकें हैं। इस स्थान के आसपास रहने वाले लोगों का मानना हैं कि यह जगह कुछ अजीबोगरीब हैं।

1966 में मिला था Zone of Silence नाम –

these places known as zone of silence as they shut all the electronic devices up 2image source:

इस स्थान को Zone Of Silence का नाम 1966 में मिला था। असल में उस समय एक तेल कंपनी इस स्थान पर तेल की खोजबीन करने के लिए आई थी। इस स्थान के 50 किमी के क्षेत्र में कंपनी के लोगों ने खोज की, पर वे इस स्थान पर आकर बुरी तरह से परेशान हो गए थे क्योंकि इस स्थान पर उनके सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बंद हो गए थे। उस समय इस स्थान को यह नया नाम मिला था।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt