_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/01/","Post":"http://wahgazab.com/this-strange-city-made-of-snow/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-girl-living-without-face-shocks-everyone/woman-with-no-face1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इन फिल्मी एक्टरों के बन चुके हैं मंदिर, देखें तस्वीरें

actor-temples

आप भगवान के मंदिरों में तो काफी गए ही होंगे, दुनिया में ऐसे बहुत से मंदिर हैं जहां पर बहुत लोग जाते हैं, पर आज हम जिन मंदिरों के बारे में हम आपको बता रहें हैं उनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे। ये मंदिर है फिल्मी एक्टरों के मंदिर। जी हां, भगवान के मंदिर की तरह बहुत से मंदिर ऐसे भी हैं जो की फिल्मी एक्टरों के नाम पर ही बनाए गए हैं, आइए जानते हैं इन फिल्मी एक्टरों को और इनके मंदिरों के बारे में।

1- रजनीकांत –
साउथ के गॉड के नाम से प्रसिद्द रजनीकांत को कौन नहीं जानता है, सुनने में आया था कि साउथ में उनका एक मंदिर भी है। असल में जिस मंदिर को मीडिया द्वारा रजनीकांत का मंदिर बताया जाता है वह “भगवान शिव” का मंदिर है, जिसका नाम कोटिलिंगेश्वर मंदिर है। हां इतना जरूर है मंदिर का निर्माण रजनीकांत के फैंस ने मिलकर उनके जन्मदिन पर किया था तथा इस मंदिर पर उनके नाम का शिलालेख भी लगाया हुआ है। इस प्रकार से रजनीकांत के फैंस द्वारा उनके नाम पर इस मंदिर का निर्माण किया गया था, इसलिए ही इसको रजनीकांत का मंदिर कहा जाता है।

actor-temples1Image Source:

2- पवन कल्याण (साउथ इंडियन एक्टर) –
पवन कल्याण एक साउथ इंडियन एक्टर हैं और वे भी लोगों में काफी फेमस हैं, इनकी फैन फॉलोइंग काफी अच्छी है। इनके ही एक फैन “शकालका शंकर” ने इनके नाम पर न सिर्फ मंदिर बनाया हुआ है बल्कि एक स्कूल भी खोला हुआ है। एक्टर कल्याण का यह मंदिर साउथ इंडिया में श्रीकाकुलम, आंध्रप्रदेश में स्थित है।

actor-temples2Image Source:

3- अमिताभ बच्चन (बॉलीवुड एक्टर)-
अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता है, पर बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का एक मंदिर भी है जो उनके ही फैंस ने बनवाया हुआ है। यह मंदिर पश्चिम बंगाल, कोलकाता में स्थित है, इस मंदिर में अमिताभ के जूते रखें हुए हैं तथा यहां उनके फोटो की पूजा होती है।

actor-temples3Image Source:

Most Popular

To Top