दुनिया के ये आलिशान एयरपोर्ट देते हैं होटलों को मात

एयरपोर्ट

समय के साथ साथ जैसे जैसे इंसानी दिमाग का विकास हुआ, वैसे ही इंसान ने अपनी सुख सुविधा के मुताबिक नई नई चीजों का आविष्कार किया। यूं तो समाज हर एक सुविधा के लिए अलग अलग चीजों का निर्माण किया। जैसे की रहने के लिए घर, होटेल सफर करने के लिए कार, ट्रेन, बस, जहाज इत्यादि। अगर जहाज की बात करें तो यह एक ऐसा आविष्कार है जिसने दुनिया बहुत छोटा बना दिया है। इसके जरिये आप कभी भी किसी भी स्थान पर आ जा सकते है। आमतौर पर हवाई अड्डे दिखने में ज्यादा कुछ आकर्षक नही होते, मगर दुनिया में कुछ ऐसे एयरपोर्ट है जिन्हें देखकर आप खुद कहेंगे कि इनसे ज्यादा आलिशान तो होटेल भी नही होते। चलिए देखते हैं कुछ ऐसे ही बेहद खूबसूरत एयरपोर्ट को।

1- सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट

 सिंगापुर चांगी एयरपोर्टImage source:

अगर दुनिया के सबसे खूबसूरत हवाई अड्डों की बात हो तो सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट का नाम न आए, ऐसा कभी नही हो सकता। इस हवाई अड्डे को देखने के बाद आप भी कहेंगे कि इसका आर्किटेक्चर यकिनन पौधो से बेहद प्यार करता होगा। इस एयरपोर्ट का डिजाइन देखने में बहुत ही आकर्षक है।

2- टोक्यो हवाई अड्डा

टोक्यो हवाई अड्डाImage source:

यह हवाई अड्डा भी दुनिया के सबसे खूबसूरत और आलिशान एयरपोर्ट की सूचि में दूसरे स्थान पर आता है। इसके अंदर लगा इंटिरियर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खिंचता है। इस एयरपोर्ट से प्रति वर्ष 60 मिलियन से भी ज्यादा लोग फलाइट लेते है।

3- दक्षिण कोरिया का इंचन एयरपोर्ट

 दक्षिण कोरिया का इंचन एयरपोर्टImage source:

दक्षिण कोरिया का इंचन हवाई अड्डा भी किसी फाइव स्टार होटेल से कम नही है। इस एयरपोर्ट का डिजाइन बहुत सुंदर ढंग से तैयार किया गया है। अपनी सुन्दरता और उंदा डिजाइन के चलते इंचन एयरपोर्ट को एयरपोर्ट आफ द ईयर का अवार्ड भी मिल चुका है।

4- हांगकांग एयरपोर्ट

 हांगकांग एयरपोर्टImage source:

हांगकांग का हवाईअड्डा भी दुनिया के आलीशान एयरपोर्ट की सूचि में शुमार है। इस एयरपोर्ट पर आने वाले लोगों को लग्जूरियस सुविधाएं दी जाती है। यहां लोग दिल खोल कर शापिंग कर सकते है खा पी सकते है। साथ ही लोगों की पार्टी इत्यादि की सब सुविधाएं भी यहां मौजूद है।

5- जर्मनी का म्यूनिख हवाई अड्डा

जर्मनी का म्यूनिख हवाई अड्डाImage source:

यह हवाई अड्डा किसी लग्जूरियस शॉपिंग मॉल के कम नही है। इस जगह पर आपको शॉपिंग इत्यादि के 200 से अधिक जगहें मिल जाएंगी।

To Top