आईएसआईएस से लोहा लेने के लिए उतरीं कुर्दिश की ये महिलाएं

0
321

आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपने आतंक से सारी दुनिया में तहलका मचा रखा है। आए दिन किसी ना किसी को अपना शिकार बनाकर मौत के घाट उतारने वाले इन आतंकियों ने दुनिया के कई देशों को अपनी पकड़ में जकड़ रखा है। जिन देशों पर इस आतंकी संगठन ने अपना कब्ज़ा जमा रखा है वहां इनके ही कायदे क़ानून चलते हैं। ये लोगों को बंदी बना कर तड़पा-तड़पा कर मौत देते हुए तामाशा देखते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि आम लोगों को दर्दनाक मौत देने वाले ये आतंकी इन दिनों खुद काफी थर्राये हुए हैं। इसकी वजह यह है कि अब कुछ लोग इनका विद्रोह करने के लिए आगे बढ़ चुके है। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि ये पुरुष नहीं हैं, बल्कि इनका विद्रोह करने के लिए कुर्दिस्तान की कुछ महिलाएं आगे बढ़ी हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=K0aj9LNhGEc

इन महिलाओं की ताकत के आगे ये आतंकी डरे हुए भाग रहे हैं। वैसे तो विद्रोही ताकतें हर जगह हैं। ऐसा ही आईएसआईएस के इलाक़ों में भी है। जिस भाषा में आईएसआईएस बात करता है, उसी भाषा में इराक़ की कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी की ये महिलाएं उन्हें जवाब देने के लिए मैदान में उतरी हैं। ये महिलाएं इन आतंकियों से लोहा ले रही हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=0vq_kBYXI9g

बताया जाता है कि आईएसआईएस के आतंकियों का इन महिलाओं के हाथों मरना बड़ा ही शर्मनाक माना जाता है। इस वीडियो में इन कुर्दिश महिलाओं की बहादुरी के बारे में विस्तार से दिखाया गया है।

Kurdish women against ISISImage Source: http://media.zenfs.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here