बॉलीवुड स्टार्स के कुछ ऐसे आपसी झगड़े, जो आज तक नहीं सुलझ सके

बॉलिवुड के पर्दे के सामने जो कुछ नजर आता है उसके पीछे की जिंदगी इस सबसे काफी अलग होती है। जिसमें इनके बीच की दुश्मनी पूरी तरह से साफ नजर आने लगती है, आप सलमान और शाहरूख की दुश्मनी को ही जानते होंगे, ये अब भले ही दोस्त बन चुके है पर कुछ एक्टर ऐसे भी जो काफी लंबे समय से इस दुश्मनी को निभाते चले आ रहें हैं, यहां तक कि ये एक दूसरे के साथ काम तक करने के लिए मना कर देते है। इन जोड़ियों ने कभी एक साथ काम नहीं किया है। जानें ऐसे असल जिंदगी में स्टार्स के बीच होने वाली दुश्मनी के बारे में…

bollywood-stars-1Image Source:

1. करण जौहर और काजोल
अभी हाल ही में करण नें अपनी बायोग्राफी में अजय एवं काजोल के साथ हुए झगड़े के बारे में सभी को बताया है। ये पहले कभी सबसे अच्छे दोस्त माने जाते थें। लेकिन इनकी दुश्मनी इतनी बढ़ चुकी है कि करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म में ये काम करने के बारे में कभी नहीं सोचते। ना ही उनके साथ काम करना पसंद करते हैं।

bollywood-stars-2Image Source:

2. आमिर खान और रेखा
ये बात कोई नहीं जानता कि आमिर और रेखा के बीच किसी भी प्रकार की कोई दुश्मनी है, पर ये दुश्मनी आज की नहीं बल्कि काफी पुरानी है, जब आमिर के पिता जी ताहिर हुसैन ने 80 के दशक में एक फिल्म शुरू की थी जिसका नाम था ‘लॉकेट’। इसमें रेखा मुख्य रोल के लिए चुनी गई थी, लेकिन रेखा ने इस फिल्म को साइन करने के बाद उन्हें शूटिंग के दौरान काफी परेशान किया था। जिसके कारण कई शूट कैंसिल करने पड़े। इसके बाद फिल्म की रीशूटिंग भी कई बार की गई। बड़ी मुश्किलों के बाद यह फिल्म पूरी हुई, लेकिन रेखा के प्रति आमिर की नफरत ऐसी बन गई कि तब से लेकर आज तक उन्होंने रेखा के साथ कोई भी फिल्म साइन नहीं की। भले ही आमिर ने इस बात को जाहिर नहीं होने दिया, पर उन्होंने कभी रेखा के साथ काम भी नहीं किया।

bollywood-stars-3Image Source:

3. शाहरुख खान और अजय देवगन
सलमान शाहरूख खान के बीच हुए विवाद से सभी लोग भलिभांति परिचित है, पर शाहरूख और अजय देवगन से जुड़ें विवाद को कोई नहीं जानता। ये बात उस समय की है जब राकेश रोशन के द्वारा निर्मित की जाने वाली फिल्म ‘करण-अर्जुन’ में अजय और शाहरुख को पहले रोल ऑफर किया गया था, लेकिन पूरी कहानी को सुनने के बाद अजय शाहरुख वाले रोल को करना चाहते थे। उस समय इस फिल्म का नाम ‘कायनात’ था। दोनों ने इस विषय पर राकेश रोशन से बात की, पर वे इस बदलाव पर तैयार नहीं थे। उसी समय फेर बदल हो जाने के कारण अजय की जगह पर सलमान को ले लिया गया। जिसके बारे में शाहरुख ने अजय को नहीं बताया। तब से लेकर आज तक अजय के मन में शाहरूख के प्रति धोखाधड़ी की फांस चुभ गई।

bollywood-stars-4Image Source:

4. सनी देओल और आदित्य चोपड़ा
जानें माने फिल्म डायरेक्टर यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा और सनी देओल का किसी भी विवादों से कोई नाता कभी नहीं रहा है, पर कुछ विवाद ऐसे है जिन्हें भूल पाना आसान नहीं है ये विवाद है आज से 24 साल पहले बनी फिल्म ‘डर’ का जिसमें आदित्य ने सनी को इस फिल्म में काम करने के लिए राजी किया था, लेकिन इस फिल्म में काम करने के बाद सनी का रोल शाहरूख की अपेक्षा फीका पड़ गया और उन्हें अपने रोल कमतर भी लगे, जिससे नाराज होकर उन्होंने इसकी वजह पूछी। पर इसका जवाब नहीं मिल पाने के कारण सनी ने उन्हें अपने से दूर कर दिया, तब से लेकर आज तक वो ना तो यशराज के किसी प्रोजेक्ट में भाग लेते है और ना ही उनसे जुड़ने की कोशिश करते है। जबकि दोनों के घर मुम्बई के जुहू इलाके में आमने-सामने हैं।

bollywood-stars-5Image Source:
To Top