26 जनवरी से पहले भारत में हमले की साजिश

आप सब इस बात को जानते होंगे कि 26 जनवरी और 15 अगस्त ऐसी तारीखें हैं जिनमें हमारे देश में आतंकी साजिश का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। इस बार भी एक ऐसी ही साजिश का पर्दाफाश हुआ है, जिसके बारे में हम यहां आपको बता रहे हैं। असल में “हिजबुल तहरीर” नाम का बांग्लादेशी आतंकी संगठन 26 जनवरी को भारत में हमले की योजना बना रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए हमारे देश की सुरक्षा एजेंसियों ने हाई अलर्ट जारी किया है।

आप-सब-इस-बात-को-जानते-होंगे-कि-26Image Source:https://libraryeuroparl.files.wordpress.com/

जानकारी के लिए बता दें कि इस संबंध में आतंकियों की एक कॉल इंटरसेप्ट की गई है। इस कॉल में बांग्लादेशी आतंकी संगठन का एक आतंकी “डॉक्टर मेडिसन लेकर जायेगा” कोड वर्ड बोलता सुना गया है। इस कोड वर्ड को जब सुरक्षा एजेंसियों द्वारा डिकोड किया गया तब जा कर सारी घटना का पता लगा।

जानकारी-के-लिए-बता-दें-कि-इस-संबंध-मेंImage Source:http://i.telegraph.co.uk/

इस कॉल इंटरसेप्ट से पता लगा है कि आतंकी संगठन “हिजबुल तहरीर” उत्तर भारत के राज्यों में अन्य आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, इंडियन मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा आदि की मदद से बम धमाके करने की फ़िराक में है। सूत्रों के मुताबिक उपरोक्त कोड वर्ड का उपयोग 14 से 21 जनवरी के बीच आतंकी घटना के तालमेल को बैठाने के लिए किया गया है। इसलिए सुरक्षा एजेंसियों ने महत्वपूर्ण विभागों को इसकी सूचना दे दी है।

इस-कॉल-इंटरसेप्ट-से-पता-लगा-है-कि-आतंकीImage Source:http://www.restlessbloggers.com/
To Top