यह है अब तक की सबसे लौकी और गाजर, देखने वाले भी है हैरान

लौकी और गाजर

 

लौकी और गाजर को आपने खाया हो होगा, पर क्या आपने सबसे बड़ी लौकी और गाजर को देखा है। यदि नहीं तो आज हम आपको दुनिया की सबसे बड़ी लौकी और गाजर के बारे में यहां बता रहें हैं। जैसा की आप जानते ही होंगे की आज के समय में सब्जियों में कैमिकल दवाओं का उपयोग बड़ी मात्रा में किया जा रहा है। इन दवाओं से सब्जियां न सिर्फ समय से पहले पक जाती हैं बल्कि उनके आकार में भी वृद्धि हो जाती है। इस प्रकार कैमिकल दवाओं के प्रयोग से उगाई जाने वाली ये सब्जियां स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती हैं। वर्तमान में इसी प्रकार कैमिकल दवाओं से उगाई गई कुछ ऐसी सब्जियों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल की जा रहीं हैं जिनकी लंबाई सामान्य से बड़े आकार की हो चुकी है। आइये हम भी आपको दिखाते हैं कुछ ऐसी ही सब्जियों की तस्वीरें –

1 – लौकी

लौकी और गाजरImage Source: 

यह लौकी देख कर आप हैरान हो गए होंगे। इसकी लंबाई ही इतनी ज्यादा है कि कोई भी इसको देख कर दंग हो जाये। आपको बता दें कि इस लौकी में कैमिकल का प्रयोग किया गया है जिसके कारण इसकी लंबाई काफी ज्यादा हो गई है।

2 – मूली

लौकी और गाजरImage Source: 

मूली को सर्दी के मौसम में काफी ज्यादा खाया जाता है। यह भोजन को पचाने का अच्छा काम करती है लेकिन जितनी बड़ी मूली आप यहां देख रहें हैं, वैसी आपने कभी पहले नहीं देखी होगी। आपको बता दें कि इसका वजन करीब 4 किलों का है।

3 – गाजर

लौकी और गाजरImage Source: 

गाजर को आपने खाई ही होगी, पर आपने कभी इतनी लंबी गाजर नही देखी होगी। आपको बता दें कि इस गाजर की लंबाई कैमिकल दवा के प्रयोग से बढ़ी है। गाजर के अलावा लौकी, तरबूज आदि सब्जियों तथा फलों में लोग लगातार कैमिकल दवाओं का प्रयोग कर रहें हैं। इस प्रकार से उगाई हुईं सब्जियां तथा फल प्रत्येक व्यक्ति की सेहत को हानि पहुंचाते हैं।

To Top