_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/look-at-the-video-how-a-child-falling-from-the-building-was-saved-by-people/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/the-gifts-received-in-the-royal-wedding-are-being-sold-online/jarry-2/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/1cad649c94e2db90e72cf2090a3860fa/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

खून में बदल गया इस साधारण नदी का पानी, क़यामत का चिंह मान रहें हैं लोग

खून की नदी

 

 

आपने बहुत सी नदियां देखी होंगी और हर एक नदी में आमतौर पर पानी ही होता है, पर यदि कोई नदी रातों रात अचानक खून जैसी लाल हो जाएं तो आप क्या कहेंगे। हालही में एक ऐसी ही घटना घटी है जिसमें एक नदी के पानी का रंग खून की तरह लाल हो गया। लोगों के सामने जब यह बात आई तो वह आश्चर्यचकित रह गए। बहुत से लोग इस घटना को कयामत आने का चिंह मान रहें हैं तथा इस घटना से काफी डरे हुए हैं।

खून की नदीImage source:

आपको बता दें कि यह घटना रूस में घटी है। यहां के ट्यूमन शहर में बहने वाली एक नदी का रंग रातों रात लाल हो गया। लोग इस नदी को देख कर काफी हैरान हैं। खास बात यह है कि इस घटना के बारे में वैज्ञानिकों के पास भी कोई जवाब नहीं है। यही कारण है कि इस घटना के बारे में लोग अलग अलग कयास लगा रहें हैं। कुछ लोग इस घटना को बाइबिल से जोड़ कर कयामत के दिन आने की निशानी बता रहें हैं। इस घटना की सही जानकारी के लिए वैज्ञानिकों ने नदी के लाल जल के कुछ सैंपल लिए हैं तथा उनको वेर्स्टन साइबेरिया में जांच के लिए भेजा गया, पर अभी तक उन सैंपल की कोई रिपोर्ट जनता के सामने नहीं रखी है। कई लोग इस नदी के पास जानें में भी घबरा रहें हैं तथा अन्य लोगों को भी नदी के पास में जानें से मना कर रहें हैं।

खून की नदीImage source:

एक्सपर्ट अभी तक इस नदी के जल का रंग बदलने के बारे में कुछ नहीं कह पाएं हैं पर इन लोगों का मानना है कि किसी फैक्ट्री से उसका कैमिकल नदी में डंप किया गया होगा जिसके कारण रिएक्शन होने के बाद में नदी के जल का रंग बदल गया होगा। कुल मिलाकर एक्सपर्ट लोग अभी तक इस घटना को कैमिकल रिएक्शन ही मान रहें हैं। इस नदी के आसपास के इलाके में रहने वाले लोग इस घटना से काफी डरे हुए हैं। वे कहते हैं कि हमने कभी ऐसी घटना अपने जीवन में नहीं देखी है और इस नदी का पानी हम भविष्य में यूज कर पाएंगे या नहीं इस बात का भी कुछ पता नहीं है। इस प्रकार से पानी की यह साधारण नदी रातो रात अचानक कैसे खून की नदी में तब्दील हो गई इस बात का भी तक कुछ पता नहीं चल पाया है।

To Top