_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/11/","Post":"http://wahgazab.com/school-children-make-a-bicycle-runs-40-kms-per-hour/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43015","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

साल की सबसे बड़ी टक्कर आज: शाहरुख की ‘दिलवाले’ V/S भंसाली की ‘बाजीराव मस्तानी’

वैसे तो बॉलीवुड में हर शुक्रवार कोई ना कोई बड़ी फिल्म रिलीज होती है, लेकिन यह शुक्रवार अबकी बार कुछ धमाकेदार होने वाला है। जी हां, आज बॉलीवुड की इस साल की सबसे बड़ी टक्कर होने वाली है। एक तरफ है बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख की फिल्म ‘दिलवाले’ है तो दूसरी तरफ रिलीज हो रही है हर दिल अजीज रणवीर सिंह की ‘बाजीराव मस्तानी’। ‘दिलवाले’ फिल्म को डायरेक्ट किया है हवा में कार उड़ाने वाले रोहित शेट्टी ने और इस फिल्म की लागत 150 करोड़ है, वहीं दूसरी ओर ‘बाजीराव’ फिल्म का निर्देशन किया है संजय लीला भंसाली ने, जिसकी लागत 120 करोड़ है।

dilwaleImage Source: http://www.infomovies.in/

सभी को अच्छे से पता है कि किंग ऑफ रोमांस यानि की शाहरुख की दिलवाले एक रोमांटिक फिल्म है और बेहतरीन विदेशी लोकशन पर शूट हुई है। वहीं, बाजीराव मस्तानी पीरियड फिल्म है, जिसमें बेइंतहा मोहब्बत की अनोखी दास्तां को बखूबी दर्शाया गया है। इसमें 17वीं सदी की कहानी है और भव्य सेट आपको दिखाई देंगे। दोनों फिल्मों का संगीत पहले ही हिट हो चुका है। अब देखना है कि दर्शक दोनों फिल्मों में से अपना प्यार किस पर लुटाते हैं।

Bajirao-Mastani.Image Source: https://betanews.in

वैसे जाहिर सी बात है कि जहां शाहरुख काजोल हैं तो दर्शकों को एक विजुअल डिलाइट मिलना लाजमी है। हालांकि इस रेस में दीपिका भी ज्यादा पीछे नहीं हैं। दीपिका की अदायगी किसी परिचय की मोहताज नहीं। वैसे एक सर्वे की मुताबिक जब लोगों से पूछा गया तो 75.1% लोगों ने बाजीराव के लिए हामी भरी और केवल 24.9% पाठकों ने ‘दिलवाले’ देखने की इच्छा जताई। ऐसे में इन आंकड़ों से यह साफ जाहिर हो रहा है कि बाजीराव में दीपिका और रणवीर सिंह की कैमिस्ट्री बरसों से गोल्डन जोड़ी कही जाने वाली शाहरुख काजोल की जोड़ी पर भारी पड़ती दिखेगी।

Video Source: https://www.youtube.com

आज इन दोनों सुपरस्टार्स की फिल्म पर फैसला होगा कि आखिर दर्शक शाहरुख-काजोल की दिलवाले पर ज्यादा मेहरबान होते हैं या रणवीर सिंह और दीपिका-प्रियंका की बाजीराव मस्तानी पर। वैसे फिल्म समीक्षकों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती बाजी शाहरुख मारते दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ज्यादा स्क्रीन दिलवाले को मिली हैं, मतलब ये कि हर 100 स्क्रीन में से 60 शाहरुख की फिल्म को और 40 स्क्रीन भंसाली की फिल्म को मिली हैं। वहीं, एडवांस बुकिंग में भी शाहरुख खान आगे चल रहे हैं।

Video Source: https://www.youtube.com

अक्सर देखा गया है कि शाहरुख के सामने बड़ी फिल्में आने से बचती रही हैं, क्योंकि हर बार शाहरुख ही भारी पड़ते दिखे हैं। 1998 में टक्कर हुई थी शाहरुख की कुछ-कुछ होता है की अमिताभ की बड़े मियां-छोटे मियां से तो बाजी कुछ-कुछ होता है ने मारी थी। साल 2000 में मोहब्बतें के सामने मिशन कश्मीर आई थी। यहां भी ऋतिक पर शाहरुख खान भारी पड़े थे। 2007 में भी शाहरुख की ओम शांति ओम भंसाली की ही फिल्म सांवरिया से भिड़ी थी, यहां भी शाहरुख खान ही आगे रहे। 2012 में जब तक है जान के सामने अजय देवगन की सन ऑफ सरदार थी। यहां भी शाहरुख की फिल्म ने ज्यादा कमाई की। वहीं 2013 में शाहरुख की चेन्नई एक्सप्रेस के सामने खिलाड़ी कुमार की वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा आई थी, जिसमें यहां भी चेन्नई एक्सप्रेस ब्लॉक बस्टर रही।

वैसे साल 2002 में भंसाली के साथ शाहरुख देवदास में काम कर चुके हैं और ये फिल्म सुपरहिट हुई थी। अब 8 साल बाद शाहरुख और भंसाली आमने-सामने आ गए हैं तो ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि शाहरुख के आगे बाजीराव फीकी पड़ती है या फिर बाजीराव के आगे शाहरुख।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
Latest Punjabi songs
Latest Punjabi songs 2017 by Mr Jatt