_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

फिल्म फैन का गाना अब रिलीज़ होगा कई और भाषाओं में

शाहरुख़ खान की फिल्म फैन इस साल बड़े परदे पर रिलीज़ होगी। फैन की सफलता के लिए फिल्म की टीम कई तरह की रणनीतियां तैयार कर रही है। अभी पिछले सप्ताह इस फिल्म का गाना ‘जबरा फ़ैन’ रिलीज़ किया गया था, लेकिन अब खबर मिली है कि इस गाने को देश की 7 लोकप्रिय भाषाओं में भी रिलीज़ किया जायेगा।

फिल्म के प्रमोशन के लिए इस तरह की रणनीति शायद ही पहले किसी फिल्म में बनाई गई है। पहले ये जरूर देखने को मिला है कि किसी खास फिल्म को देश या विदेश की कुछ भाषाओं में रिलीज़ किया गया हो, लेकिन फिल्म में गाने को लेकर इस तरह का प्रयोग शायद ही पहले हुआ हो।

1Image Source: http://www.hindustantimes.com/

 

दरअसल फिल्म फैन का गाना ‘जबरा फैन’ फिल्म में देखने को नहीं मिलेगा, क्योंकि यह गाना फिल्म में है ही नहीं। इस गाने को सिर्फ फिल्म के प्रमोशन के लिए तैयार किया गया है। इस गाने को खुद शाहरुख़ ने दिल्ली में रिलीज़ किया था। रिलीज़ के बाद गाने को काफी पसंद किया गया। यह गाना लोगों के बीच काफी चर्चित हो रहा है। यही कारण है कि इस गाने को अब देश की सात अलग-अलग भाषाओं में भी रिलीज़ किया जाएगा।

2Image Source: http://images.indianexpress.com/

फिल्म का गाना ‘जबरा फैन’ हिंदी के अलावा गुजराती, मराठी, बंगाली, भोजपुरी, पंजाबी और तमिल भाषाओं में भी रिलीज़ किया जाएगा। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि सभी भाषाओं के लोग शाहरुख़ की फैन के बारे में जानें और इसे देखने का मन बनाएं। हालांकि अभी इस बारे में कोई खबर नहीं है कि क्या फिल्म को भी अन्य भाषाओं में रिलीज़ किया जायेगा या नहीं।

बताया जा रहा है फिल्म के गाने ‘जबरा फैन’ को बंगाली में अनुपम रॉय ने, पंजाबी में हरभजन मान और भोजपुरी में मनोज तिवारी ने गाया है। शाहरुख़ के फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि इस फिल्म में शाहरुख़ अपने ही एक फैन की भूमिका में नज़र आने वाले हैं।

Video Source: https://www.youtube.com/

Most Popular

To Top