_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/03/","Post":"http://wahgazab.com/this-woman-gets-her-eyesight-back-after-falling-down-on-the-earth/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/every-wish-granted-here-at-this-temple-after-hitting-a-stone/6-24/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

ये हैं दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति, मनाया 146वां जन्मदिन

आज के दौर में जैसा खानपीन और वातावरण है, उसके कारण सभी की आयु निरंतर कम होती जा रही है, पर आज हम आपको मिलवा रहें हैं एक ऐसे व्यक्ति से जो दुनिया का सबसे उम्रदराज व्यक्ति है। जी हां, आज हम आपको जिस व्यक्ति से मिला रहें हैं, वह दुनिया के सबसे उम्रदराज व्यक्ति है और हालही में उन्होंने अपना 146 वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है, आइये जानते हैं इनके बारे में।

worlds-oldest-man-celebrates-146th-birthday1Image Source:

दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति का नाम “उसियम बहगोतो” है और वर्तमान में ये 146 वर्ष के हो चुके हैं। बहगोतो मूलरूप से इंडोनेशिया के निवासी हैं। सरकार द्वारा जारी किए गए इनके पहचान पत्र के अनुसार बहगोतो का जन्म 31 दिसंबर 1870 में हुआ था। बहगोतो की आखरी इच्छा अब मरने की है और वे इसके लिए प्रतीक्षा कर रहें हैं।

worlds-oldest-man-celebrates-146th-birthday2Image Source:

बहगोतो अपनी इच्छा को प्रगट करते हुए कहते हैं कि अब मैं मरना चाहता हूं। इंडोनेशिया के एक छोटे से गांव के उसियम बहगोतो ने अपने जीवन में तीन शादियां की थी, लेकिन उनकी सभी पत्नियों की मृत्यु हो गई। उनकी सबसे छोटी पत्नी की मौत 1988 में हो गई थी। जानकारी के लिए हम आपको यह भी बता दें कि बहगोतो के सभी लड़के भी अब दुनिया में नही रहें हैं और बहगोतो वर्तमान में अपने परपोतों तथा परपोतियों के साथ में अपना जीवन बिता रहें हैं, बहगोतो के बारे में यह बात भी चकित करने वाली है कि इतनी ज्यादा उम्र होने के बाद भी वह स्वस्थ हैं तथा अच्छे से चल फिर लेते हैं। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने यह कहा था कि अब वह मरना चाहते हैं और मौत की प्रतीक्षा कर रहें हैं, वर्तमान में अधिक उम्र होने के कारण उनको अच्छे से सुनाई और दिखाई देना कम हो चुका है पर अभी भी उनके परिजन उनका ध्यान अच्छे से रखते हैं।

Most Popular

To Top