_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/people-got-confused-when-two-girls-conned-everyone-to-marry-each-other/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-marvelous-airports-of-the-world-beats-even-the-most-fancy-of-the-restaurants/hotel-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/a58684c87aed349e5269bd367bca0a1a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

2017 में ये सवाल गूगल पर हुए सबसे ज्यादा सर्च, जानिए इन सवालों और इनके जवाबों के बारे में

2017

 

वर्तमान वर्ष 2017 जाने वाला है। इस अवसर पर गूगल ने उस लिस्ट को जारी किया है जिसमें यह बताया गया है कि लोगों ने 2017 में किन किन चीजों को सबसे ज्यादा सर्च किया था। आपको बता दें कि लोगों ने “बाहुबली-2” फिल्म के बारे में सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च किया था। जहां तक बात अभिनय के क्षेत्र की तो “सनी लियोनी” को लोगों ने गूगल पर बहुत सर्च किया। ग्लोबल सर्च में “इंडियन क्रिकेट टीम” दुनियां के टॉप-10 नंबरों पर रही। आइये अब आपको बताते हैं उन सवालों और उनके जवाबों को जो गूगल पर सबसे ज्यादा पूछे गए थे।

1 – जीएसटी क्या होता है? –

2017Image Source: 

जीएसटी को गुड्स एंड सर्विस टैक्स कहते हैं। यह एक इंडायरेक्ट टैक्स होता है। इसके तहत वस्तुओं तथा सेवाओं पर एकसमान टेक्स लगाया जाता है।

2 -आधार को लिंक कैसे कराया जाए? –

2017Image Source: 

बैंक अकाउंट तथा मोबाइल सिम कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना अब जरूरी हो गया है। आइये आपको बताते हैं इसका पूरा प्रोसेस –

* पहले आप आपमें मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाए और वहां यूआईडी<SPACE>आधार नंबर<SPACE>खाता नंबर टाइप करें।
* इसके बाद में आप इस मैसेज को 567676 पर भेज दें।

3 – आखिर क्या है बिटक्वाइन? –

2017Image Source: 

आपको बता दें कि बिटक्वाइन एक डिजिटल करेंसी है। यह किसी भी देश की करेंसी नहीं है। इसके सिक्के का यूज सिर्फ ऑनलाइन ही हो सकता है। यह करेंसी कानून के किसी भी दायरे में नहीं आती है। इसका उपयोग डायरेक्ट ट्रांजैक्शन, बैंक के लेनदेन तथा ऑनलाइन शॉपिंग जैसे कार्यों के लिए होता है।

4 – जियो फोन किस प्रकार बुक करें? –

2017Image Source: 

इस वर्ष जियो का भी काफी बोलबाला रहा। अपने आकर्षक ऑफर के जरिये इस कंपनी ने लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया। आपको बता दें की सी वर्ष जुलाई माह में जियो ने अपना 4जी वोल्ट फोन लांच किया था। लोगों ने करीब 60 लाख फोन बुक किये थे। जियो फोन को बुक करने का प्रश्न भी गूगल पर बहुत बार पूछा गया था।

To Top