भारत में लांच हो गई दुनिया की सबसे दमदार और महंगी एसयूवी

बेंटले एक ऐसी ऑटोमोबाइल कंपनी का नाम है जिसे लक्जरी मोटरकार्स के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। वहीं आपको जानकर खुशी होगी की दुनिया में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध बेंटले, जो कि ब्रिटिश की एक ऑटोमोबाइल कंपनी है उसने हमारे भारत में अब तक की सबसे महंगी और पहली दमदार स्पोर्ट्स युटिलिटी एसयूवी कार को लांच कर दिया है। दमदार परफॉर्मेंस और लग्जरी कंफर्ट की चाहत रखने वाले एसयूवी फैंस को बेंटले कंपनी का ये दमदार तोहफा है। जिसका नाम बेंटले ने ‘बेंटेयगा’ रखा है।

car12

आपको बता दें कि दिल्ली के शोरूम में इसकी कीमत 3.85 करोड़ रुपये रखी गई है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत 5 करोड़ तक जाएगी। यह भी जान लें कि इसका सबसे पहला टॉप मॉडल ब्रिटेन की महारानी के लिए बनाया जाएगा। कंपनी इसे दुनिया की सबसे तेज चलने वाली एसयूवी कार बताने का दावा कर रही है, जो कि 300 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने की ताकत रखती है। यह अब तक हमारे देश की अन्य एसयूवी कारों के मुकाबले बहुत ज्यादा है। यह बेंटले की पहली एसयूवी है जो अब तक आई बेंटले की कारों से एकदम अलग और जबरदस्त है।

car2

 

एक्सक्लूसिव मोटर्स के मैनेजर के मुताबिक ‘बेंटायगा’ एक लिमिटेड एडिशन कार है। जिसके लिए उनके पास पहले से ही लाखों बुकिंग्स आ चुकी है।

Video Source :https://www.youtube.com/

इस कार में बेंटले के पारंपरिक डिजाइन की छाप साफ दिखती है। इस लग्जरी कार का इंटीरियर भी काफी शानदार है। जिसमें आपको इसका डैशबोर्ड काफी पसंद आएगा। इसमें ड्राइवर समेत कुल पांच लोग ही बैठ सकते हैं। वहीं इसकी पिछली सीटों पर इंफोटेनमेंट स्क्रीन भी लगी हुई है। इसके आगे की तरफ बेंटले की मशहूर सिग्नेचर मैट्रिक्स ग्रिल भी दी गई है। इसका केबिन काफी तारिफे-काबिल है। जिसे काफी शाही और एक्सक्लूसिव तरीके से तैयार किया गया है। इस कार में W12 का इंजन लगा हआ है। जिसे 12-सिलिंडर वाला अब तक वर्ल्ड का सबसे एडवांस इंजन बताया जा रहा है।

car3

एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत में सिर्फ 20 ही बेंटेयगा एसयूवी आएंगी, जो कि पहले ही बिक चुकी हैं। इनकी डिलीवरी अब जून में शुरू हो जाएगी। ऐसे में अगर आप भी इस एसयूवी को खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आपको इसके लिए अब काफी लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

To Top