ये हैं भारत के सबसे आकर्षक एयरपोर्ट

भारत में ऐसे कई राज्य हैं जहां एयरपोर्ट हैं, लेकिन कुछ एयरपोर्ट ऐसे भी हैं जिसे देख कर आपकी पलक झपकने का नाम नहीं लेगी। अगर किसी भारतीय का मानना है कि सिर्फ विदेशों में ही खूबसूरत एयरपोर्ट हैं तो वह बिल्कुल गलत है। इन एयरपोर्ट को देखकर आपकी गलतफहमी मिनटों में दूर हो जाएगी।

  •  आगाती एयरपोर्ट (लक्षद्वीप)- अगाती एयरपोर्ट देश में एक मात्र ऐसा एयरपोर्ट है जहां फ्लाइट ऐसा लगता है मानों समुद्र पर लैंड हो रही है। समुद्र के बीच में बना हुआ एयरपोर्ट लगभग 4000 फीट में फैला हुआ है। यही इस एयरपोर्ट की खासियत मानी जाती है।
Airport1Image Source:
  •  मुंबई एयरपोर्ट- सपनों का शहर कहे जाने वाले मुंबई में बने एयरपोर्ट का नजारा भी देखने लायक है। मुंबई एयरपोर्ट में 3 किमी. दीवार पर 7000 आर्टफैक्ट्स बने हुए हैं, जो कि भारत में किसी दूसरे एयरपोर्ट में बना हुआ है।
Airport2Image Source:
  •  सुभाष चंद्र बोस एयरपोर्ट (कोलकाता)- कोलकाता में बना एयरपोर्ट भी बेहद आकर्षक है। आपको बता दें कि ये 2,460 एकड़ में फैला हुआ है।
Airport3Image Source:
  •  जम्मू कश्मीर एयरपोर्ट (जम्मू कश्मीर)- अगर आप कभी भी जम्मू कश्मीर जाने की योजना बनाएं तो फ्लाइट से सफर करने की कोशिश करें। ऐसा एयरपोर्ट शायद ही आपको दुनिया के किसी एयरपोर्ट में देखने को मिलेगा।
Ladakh, IndiaImage Source:
To Top