अजीबो-गरीब बच्चा – जन्म से ही दो भागों में बंटा है इस बच्चे का सिर

0
531

आपने कई ऐसे बच्चों की खबरें पढ़ीं ही होंगी जिनका शरीर का चेहरा काफी अजीब होता है, पर हालही में एक अन्य मामला सामने आया है, जिसमें एक बच्चे का सिर जन्म से ही दो हिस्सों में बंटा हुआ है। जी हां, आज हम आपको एक ऐसे मामले के रूबरू करा रहें है, जिसमें एक बच्चे का सिर बचपन से ही दो हिस्सों में बंटा हुआ है। आइए जानते हैं इस बच्चे के बारे में।

यह अजीबो-गरीब बच्चा कंबोडिया का है और इस बच्चे का सिर बचपन से ही दो भागों में बंटा हुआ है, यानी इस बच्चे के सिर में एक दरार है, पर सबसे बड़ी परेशानी यह है कि सिर के बीच की यह दरार बच्चे की उम्र के साथ-साथ बड़ी भी होती जा रही है।

इस बच्चे का नाम “फिक्ट्रा पोव” है। जब फिक्ट्रा का जन्म हुआ था तब उसके घर के सदस्यों की खुशी उसको देखते ही गम में बदल गई थी। फिक्ट्रा के पिता की मृत्यु उस समय ही हो चुकी थी, जब वह गर्भ में था। जन्म के बाद में फिक्ट्रा का ईलाज पैसे की कमी के चलते नहीं हो सका, जिसकी वजह से उसकी बीमारी लगातार बढ़ती गई और उसके सिर का आकार इस दौरान बड़ा हो गया।

वर्तमान में फिक्ट्रा इस बीमारी की वजह से न तो सही से चल पाता है और न ही बैठ पाता है। फिक्ट्रा की देखभाल अब उसकी दादी तथा मां साथ में करती है, पैसे की कमी और फिक्ट्रा के ईलाज के लिए पैसा इकट्ठा करना काफी बड़ी बात है, इसलिए वर्तमान में फिक्ट्रा की दादी फिक्ट्रा को अंकोरवाट मंदिर के पास लेकर बैठ जाती है, इस प्रकार से एक दिन में करीब 5 पौंड इकट्ठे हो जाते हैं, पर देखा जाए तो यह उसकी बीमारी के ठीक होने के लिए काफी कम हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here