ऑनलाइन बेचे जा रहें है शाही शादी में मिले तोहफे,

शाही शादी

हाल ही में ब्रिटेन के प्रिंस हैरी की मेगन मार्कल के साथ शाही शादी हुई है। शादी में दुनिया भर की मशहुर हस्तियां शुमार हुई थी। इसके अलावा बहुत से आम लोग भी इस शादी का हिस्सा बने थे। यह शादी ब्रिटेन के विंडसर कैसल चर्च में की गई थी। शाही शादी में आए कुल महमानों की बात करें तो इसमें 2640 लोग आए थे। जिन्होंने हैरी और मेगन को उनकी शादी के लिए ढेरों तोहफे दिए। शाही शादी में उन चैरिटी संस्थाओं के लोग भी शामिल हुए जिन्हें प्रिंस हैरी और मेगन स्पोर्ट करते है। इसके अलावा शादी में बहुत से स्कूली बच्चे भी शामिल हुए थे।

ऑक्शन कर बेचे जा रहें है तोहफे –

ऑक्शन कर बेचे जा रहें है तोहफेImage source:

शादी में हैरी और मेगन को बहुत से तोहफे मिले। शादी में जिन लोगों को न्यौता दिया गया था उन्हें शाही परिवार की ओर से गिफ्त बैग दिए गए थे। मगर इन शाही तोहफों को पाने वाले लोगों ने अब इन्हें उंचे दामों पर बेचना शुरु कर दिया है। इसके लिए वह एक मशहूर ई रिटेलर साइट का प्रयोग कर रहें है। इतना ही नही अगले कुछ दिनों में ब्रिटेन के अलग अलग हिस्सों में 34 साइटों पर ऑक्शन की जाएगी जहां इन्हें सेल किया जाएगा। इन तोहफों की कीमत 112 पाउंड से लेकर 10100 पाउंड तक रखी गई है। इतनी ऊंची कीमत के बावजूद लोगों में इन्हें खरीदने की खासी उत्सुकता है। वैसे अधिकतर लोगों द्वारा यही सोचा जा रहा हैं कि इन तोहफों को केवल पैसे कमाने के लिए बेचा जा रहा है मगर कुछ लोग इसे चैरिटी के इरादे से भी बेच रहें है।

क्या छिपा है शाही गिफ्ट बैग में –

क्या छिपा है शाही गिफ्ट बैग मेंImage source:

आपको बता दें कि शाही शादी में जो गिफ्ट बांट गए थे वह एक कागज से बने बैग में दिए गए थे। इन बैगों में बहुत सी अलग अलग चीजें थी। इन बैगस पर गोल्डन कलर में नवविवाहित जोड़े के नाम के पहले अक्षर अंकित है। इस बैग में विंडसर कैसल के स्प्रिंग पानी की एक बोतल, एक शॉर्ट ब्रेड बिस्‍किट का टिन, , कार्यक्रम स्‍थल का नक्‍शा, वैवाहिक कार्यक्रम की सूचना देने वाला कार्ड, फ्रिज मैग्‍नेट, एक पार्किंग स्‍टिकर, पोस्टकार्ड, और विंडसर कैसल गिफ्ट शॉप का गिफ्ट वाउचर इत्यादि शामिल था

To Top