सलमान-शाहरुख के मंदिर में आने पर हुआ विवाद

सलमान-शाहरुख़ को फिल्म इंड्रस्टी में एक-दूसरे का दुश्मन माना जाता था। आज एक लम्बे समय बाद जब दोनों मिले तो फिर एक नए विवाद ने जन्म ले लिया। दरअसल लम्बे समय बाद जब शाहरुख़ ने चर्चित शो बिग बॉस में अपनी फिल्म दिलवाले का प्रमोशन करने का फैसला किया तो करण-अर्जुन के सबसे चर्चित काली माता मंदिर सीन को रीक्रिएट किया गया। दोनों अभिनेताओं के साथ एक स्टूडियो में क्रोमा (ऐसी तकनीक जिसमें बैकग्राउंड को बदला जा सके) तकनीक से एक दृश्य फिल्माया गया। यह सीन उसी काली काली मंदिर जैसा था जैसा कि करण-अर्जुन फिल्म में फिल्माया गया था। वहीं, शू‌टिंग के दौरान न तो निर्देशकों को इसका खयाल रहा, न अभिनेताओं को और पूरा सीन जूता पहने-पहने ही फिल्मा कर रिलीज कर दिया गया।

Video Source: https://www.youtube.com

अब सोशल मीडिया समेत कई हिंदू संगठनों को ये बात गले नहीं उतर रही है कि काली मंदिर में दोनों अभिनेताओं ने जूता क्यों पहन रखा है। इसका जमकर विरोध हो रहा है। अभी की बात करें तो सोशल मीडिया पर इस सीन को लेकर काफी विरोध भी हो रहा है।

असल में सलमान और शाहरुख किसी जमाने में अच्छे दोस्त हुआ करते थे। उन्हीं दिनों दोनों ने एक फिल्म बनाई थी ‘करण अर्जुन’। फिल्म हिट रही, लेकिन इसके बाद दोनों की आपस में ठन गई और दोनों एक-दूसरे को फूंटी आंख नहीं सुहाने लगे। फिर यह जोड़ी लम्बे समय तक परदे पर नजर नहीं आई।

salman and Shahrukh1Image Source: http://images.indianexpress.com/
To Top