दुनिया की सबसे मोटी महिला हुई स्लिम, एक हादसे ने बदली ज़िन्दगी

0
1065

दुनिया में ऐसे बहुत कम लोग हैं जो अपने शरीर को अपनी इच्छानुसार शेप में ढाल पाएं। सबसे ज्यादा दिक्कत मोटे लोगों को होती हैं, लेकिन अमेरिका के टेक्सस में रहने वाली मायरा रोज़ेल्स ने यह बेहद मुशिकल काम आसान करके दिखाया है। एक समय था जब मायरा को दुनिया की सबसे मोटी महिला माना जाता था। उनका वजन 454 किलोग्राम हुआ करता था, लेकिन अपनी इच्छा शक्ति की बदौलत उन्होंने अपना वजन कम करके दिखाया और आज वो 91 किलोग्राम की हैं।

Image Source:http://www.maggiesnotebook.com/

किसी समय उनकी हालत इतनी गंभीर थी कि वह अपने बिस्तर से उठ तक नहीं पाती थीं। साथ ही ऐसी हालत में वह जल्दी ही दम तोड़ सकती थीं। एक ऑपरेशन के द्वारा डॉक्टरों ने 11 सर्जरी करके उनका वजन 363 किलो किया। सर्जरी के बाद धीरे-धीरे मायरा का वजन 91 किलोग्राम हो गया। उनकी सर्जरी करने वाले डॉक्टर यूनान नाओजाराडन ने बताया कि मैंने मायरा से कहा था कि बिस्तर पर सोने से कुछ नहीं होता, अगर वजन कम करना है तो मेरी तरह टहलना शुरू करो। इसके बाद सिर्फ 10 दिन के अंदर ही मायरा का वजन 45 किलोग्राम कम हो गया था। इस बारे में मायरा कहती हैं कि मुझे न तो शुगर था और ना ही मेरा ब्लड प्रेशर बढ़ा था। अब मैं खुद को पूरी तरह फिट महसूस कर रही हूं।

MyraImage Source:https://www.google.co.in/

मायरा ने मीडिया को बताया कि उन्होंने क्यों अपना वजन कम करने का निश्चय किया। उन्होंने बताया कि मेरे भतीजे के सिर पर मेरी बहन ने ब्रश मार दिया था। जिसकी वजह से उसकी मृत्यु हो गई। हत्या का जुर्म मेरी बहन ने मुझे लेने को कहा और मैंने पुलिस के सामने हत्या का इल्जाम अपने सिर ले लिया, लेकिन पुलिस को सच्चाई का पता चल गया और मेरी बहन को 15 साल की जेल हो गई। इस घटना के बाद अपनी बहन के बाकी बच्चों की देखभाल के लिए लिए मैंने अपना वजन कम करने की ठान ली। उन्होंने बताया कि एक समय था जब वह खाने के लिए जीना चाहती थीं, लेकिन अब वह जीने के लिए खाती हैं।

mayra_rosalesImage Source:http://www.pronto.es/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here