मुंबई की टैक्सियों को मिला नया अवतार

0
584

मुंबई में टैक्सियां काफी लंबे समय से यातायात का एक अहम हिस्सा बनी हुई हैं जिससे रोजाना लाखों लोग सफर करते हैं, लेकिन अब इन काली, पीली रंग की टैक्सियों के रूप को बदला जा रहा है। हालांकि टैक्सी में हुआ यह बदलाव आपको उसमें सवारी करने के बाद ही देखने को मिलेगा, क्योंकि टैक्सी में बदलाव अंदर से हुआ है।

कुछ डिजाइनर्स टैक्सी के अंदर के कपड़े को बदल कर उसमें रंग बिरंगा फैब्रिक का इस्तेमाल कर रहे हैं। इन फैब्रिक्स में कई तरह के डिजाइन और सामाजिक संदेश लिखे गए हैं। इतना ही नहीं बल्कि इसमें बॉलीवुड के कुछ मशहूर डॉयलॉग्स भी लिखे हुए हैं, इस प्रोजेक्ट को टैक्सी फैब्रिक का नाम दिया गया है। इसका मुख्य लक्ष्य टैक्सी डिजाइनर्स को एक मौका देने से है, ताकि वह अपनी कला का सही ढंग से प्रदर्शन कर सकें।

मुंबई-की-टैक्सियों-Image Source :http://s4.scoopwhoop.com/anj/

अंकुर खंडे, जो कि काफी लंबे समय से मुंबई में टैक्सी चालक हैं उनका कहना है कि यह नया फैब्रिक टैक्सी को एक अलग लुक दे रही है। इतना ही नहीं टैक्सी का यह नया लुक सभी यात्रियों को काफी पसंद आ रहा है। सभी टैक्सी का यह नया लुक देखकर काफी हैरान हो रहे हैं। छोटे बच्चे तो इस नए लुक को देखकर तालियां बजाते हैं।

अंकुर-खंडे,-जो-कि-काफी-लंबे-समय-से-मुंबई-में-टैक्सीImage Source :http://media2.intoday.in/indiatoday/

डिजाइनर नम्रता गोस्वामी ने बॉलीवुड की थीम को लेकर डिजाइनर फैब्रिक बनवाए हैं। नम्रता ने कहा कि लोग बॉलीवुड से काफी प्रेरणा लेते हैं क्योंकि इसमें बुराई पर अच्छाई की जीत के बारे में दिखाया जाता है। इसी बात को लेकर उन्होंने बॉलीवुड थीम को बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here