फोन पर आ रहें हैं ऐसे विज्ञापन जो आपको लगा सकते हैं लाखों का चूना

विज्ञापन

कुछ विज्ञापन आपको आर्थिक तौर पर बड़ी हानि पंहुचा सकते हैं। हाल ही में एक विज्ञापन से एक व्यक्ति को 12 लाख की हानि हो गई। जी हां, हाल ही में एक व्यक्ति को 12 लाख का चूना सिर्फ इसलिए लग गया क्योंकि उसने अपने फोन पर आए एक विज्ञापन पर क्लिक कर डाला था। आपने देखा ही होगा कि हम लोग यदि किसी वेबसाइट को खोलते हैं तो हमें कई प्रकार के विज्ञापन दिखाई देते हैं। कई बार अचानक से हमारे सामने कोई एड आ जाता है। ऐसे में यदि गलती से या उसको हटाने के लिए हम उसे क्लिक कर देते हैं। कुछ ऐसा ही मुंबई के एक निवासी से हो गया और इस कारण उसको 12 लाख 55 हजार की हानि हो गई।

फोन पर मिला था डेटिंग एड –

फोन पर मिला था डेटिंग एडImage source:

इस मामले में सबसे बड़ी बात यह है कि जिस व्यक्ति के साथ यह घटना घटी है। वह खुद एक बैंकर है। असल में इस व्यक्ति को अपने फोन पर डेटिंग साइट का एक एड मिला था। इस एड में खूबसूरत लड़की से डेट करने को कहा गया था। बैंकर ने इसी लालच में आकर एड को ओपन पर उसमें अपनी सभी जानकारियां भर दी। जैसे ही इस शख्स ने अपना फोन नंबर तथा फार्म को भरा। वैसे ही इस शख्स को एक लड़की का फोन आया। लड़की ने शख्स के साथ डेट पर जानें की बात कही साथ ही यह भी बताया कि उसको इस कार्य के लिए कुछ पैसा भरने पड़ेंगे। बाद में वह पैसा लौटा दिया जायेगा। लड़की ने इस शख्स से कहा कि 5 स्टार होटल के लिए उसको 3.40 हजार रुपये तीन किश्तों में चुकाने पड़ेंगे।

12.55 लाख रुपये का लगा चूना –

12.55 लाख रुपये का लगा चूना -Image source:

इस शख्स ने कोलकाता के शुभेंदू मंडल नामक शख्स के अकाउंट में पैसे जमा करा दिए। इसके बाद इस शख्स को एक दूसरी लड़की का फोन आया और उसने कहा की साइट की ओर से आपके लिए एक लड़की को डेट पर भेजा जा रहा है। इसके साथ ही इस लड़की ने एक अन्य अकाउंट नंबर बैंकर को दिया। बैंकर ने इस अकाउंट में भी 1.20 लाख रुपये जमा करा डाले। इसके बाद बैंकर को तीसरी बार साइट से कॉल आई और उसको 5.24 लाख रुपये जमा कराने को कहा गया। बैंकर ने यह रकम भी जमा करा दी। इतना होने के बाद भी बैंकर के लिए साइट की ओर से कोई डेट अरेंज नहीं की गई। बैंकर ने इस बात पर नाराजगी जाहिर की और अपने पैसे वापस मांगे तथा अकाउंट डिलीट करने को कहा तो उसके पास में साइट की ओर से एक अन्य लड़की का फोन आया।

इस लड़की ने बैंकर से कहा की अकाउंट डिलीट करने के लिए 2 लाख रुपये और लगेंगे। बैंकर ने पैसा देने को मना कर दिया तो साइट की ओर से उसको धमकियां मिलने लगी। इसके बाद में बैंकर ने 2 लाख रुपये और साइट से अकाउंट में जमा करा दिए। इस प्रकार से बैंकर ने अब तक 12.55 लाख रुपये जमा करा डाले। अब तक बैंकर को पता लग चुका था कि उसके सभी पैसे डूब चुके हैं। इसके बाद उसने अपनी पत्नी को इस बारे में बताया तो उसकी पत्नी ने केस दर्ज कराने की सलाह दी। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत इस केस को दर्ज कर लिया है और तफ्तीश जारी है।

To Top