पशु मेला – देखें दूध देने वाले बकरे से लेकर दूध पीने वाली बकरी जैसे अद्भुत जानवरों को

मोहाली जिले में पशु मेला हुआ और बहुत से लोग इस पशु मेले में अपने-अपने जानवरों को बेचने ले गए, तो कुछ लोग इन्हें खरीदने के लिए भी यहां पहुंचे, पर सबसे अधिक लोग इस मेले में इसलिए गए क्योंकि इस मेले में कुछ इस प्रकार के जानवर भी आए जिनको देख कर लोग चकित रहें गए, जैसे दूध देने वाल बकरा या दूध पीने वाली बकरी आदि खैर आइये आपको हम भी मिलवाते हैं, इस मेले में आए इन चकित करने वाले जानवरो से।

1- 22 इंच का घोड़ा –

इस बार पशु मेले में 22 इंच का घोड़ा लोगों के लिए दर्शनीय बना रहा, यह पौनी नस्ल का घोड़ा है और इसके मालिक जपू ने इस घोड़े का नाम “लाडला” रखा हुआ है।

animal-fest-1image source:

2- 66 इंच का घोड़ा –

इस घोड़े की लंबाई 66 इंच की है और इसका नाम “अली” है, साथ ही एक घोड़ी भी इसके साथ है जिसका नाम “लाडो” है। इन दोनों की खास बात यह है कि ये दोनों मात्र 2 साल की उम्र में ही कई अवार्ड जीत चुके हैं और अब इनकी कीमत लाखों में हैं पर इनका मालिक इन दोनों को बेचना नहीं चाहता है।

animal-fair-2image source:

3- दूध देता है यह बकरा –

इस बार पशु मेले में दूध देने वाला बकरा आकर्षण का केंद्र बना, लोगों ने इस बकरे के साथ में बहुत सेल्फी ली। इस बकरे के मालिक का नाम गोलू है और वे कुराली के रहने वाले हैं गोलू का कहना है कि यह इस तरह का पंजाब में पहला बकरा है जो दूध देता है।

animal-fair-3image source:

4- पांच लीटर दूध देने वाली बकरी –

इस बार पशु मेले में ऐसी बकरियां भी आकर्षण का केंद्र बनी, जो की रोज 5 से 6 लीटर दूध देती हैं और इन बकरियों को मन्नाणा के छोटे सिंह लेकर आए थे। इन बकरियों की कीमत उन्होंने मात्र 25 हजार प्रति बकरी के हिसाब बताई है।

animal-fair-4image source:
To Top