_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/one-of-the-top-5-south-indian-movie-that-earns-a-lot-of-fortune/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=43757","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

इस जगह मिलते हैं लोगों की शक्ल के पत्थर, देखें तस्वीरें

दुनिया बहुत बड़ी है और यहां बहुत सी ऐसी जगह हैं जिनके बारे में हम लोग कभी सोच भी नही सकते हैं, आज हम आपको एक ऐसी ही जगह से परिचित करा रहें हैं, जहां पर आपको मिलते हैं आम लोगों की शक्ल की तरह के पत्थर। जी हां, यह बिल्कुल सही बात है आम लोगों की शक्ल के पत्थर आपको इस जगह मिलते हैं। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि जो चीजें सबसे अनोखी होती हैं उनको हम लोग म्यूजियम में रखते हैं ताकि अन्य लोग भी उनको देख सकें तथा वे चीजे सुरक्षित भी रह पाएं, तो आइए जानते हैं एक ऐसे म्यूजियम के बारे में जहां रखें हैं मानव चहरे के पत्थर।

इस म्यूजियम का नाम Chinsekikan है और यह जापान के टोक्यो शहर से महज 2 घंटे की दूरी पर स्थित Chichibu नामक शहर में है। इस म्यूजियम में आप करीब 1700 पत्थर देख सकते हैं। जिनमें से करीब 900 पत्थर आपको मानव चेहरे से मिलती कलाकृति के ही देखने को मिल जाते हैं। Shozo Hayama नामक व्यक्ति ने इस म्यूजियम को स्थापित किया था, पर 2010 में उनका देहांत हो गया और वर्तमान में अब इस म्यूजियम को उनकी पत्नी चलाती हैं। आइए अब देखते हैं इस म्यूजियम में रखें कुछ पत्थरों को।

1- Chorus rock

Image Source:

2- Nemo rock

Image Source:

3- Jesus rock

Image Source:

Most Popular

To Top