ड्रग्स और शराब की लत ने इन स्टार्स का बिगाड़ा करियर

0
591

ड्रग्स और शराब की लत ने अच्छे-अच्छों को बिगाड़ा है, लेकिन हैरानी तब होती है जब इसमें मशहूर कलाकारों का नाम जुड़ जाता है। अगर हम बात करें मशहूर पॉपस्टार हनी सिंह की तो वो 18 महीनों से इंडस्ट्री से गायब थे। जिसका कारण उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वो शराब की लत के शिकार हो गए थे और 18 महीने तक उनका इलाज चल रहा था। वे उस वक्त गायब हुए जब इनकी सफलता की कामयाबी सातवें आसमान तक पहुंच रही थी, लेकिन शराब की लत ने इनके करियर को खराब कर दिया।

मनीषा कोइराला-

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं, लेकिन अगर हम बात करें उनकी जिनका शराब की लत की वजह से करियर पूरी तरह चौपट हुआ है तो उन में से एक हैं मनीषा कोइराला। बॉलीवुड में मन जैसी कई बेहतरीन फिल्में उन्होंने की हैं, लेकिन अचानक फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से उन्होंने शराब और सिगरेट को गले लगा लिया। खबरों की मानें तो कहा जाता है कि रोजाना शराब पीने की वजह से उन्हें कैंसर जैसी बीमारी का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते उन्हें अपना इलाज कराना पड़ा और आध्यात्म का भी सहारा लिया। सूत्रों से पता चला है कि वो जल्द ही ‘ओरू मेलिया कोडू’ तमिल फिल्म से वापसी करेंगी।

manisha-koiralaImage Source: https://confessionsofaselfieaddict.files.wordpress.com/

संजय दत्त-

बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त को स्कूल के दौरान ही ड्रग्स की लत लग गई थी। मां नरगिस की मौत के बाद संजय की ये आदत और बढ़ गई थी। यहां तक कि ड्रग्स अपने पास रखने के आरोप में उन्हें 5 महीने की जेल भी हुई थी। हालांकि इससे निजात पाने के लिए उन्होंने यूएस के रिहैब सेंटर में अपना इलाज करवाया था।

Bollywood star Dutt arrives at a special court to stand trial amongst those involved in India's worst bombings in 1993 that killed 257 people in MumbaiImage Source: http://img01.ibnlive.in/

धर्मेंद्र-

यमला पगला दीवाना फिल्म के प्रमोशनल इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने इस बात को कुबूला कि शराब ने उनके करियर के ग्राफ को नीचे गिराया था। उन्होंने कहा कि “मैं जानता हूं कि शराब ने मेरा करियर बर्बाद किया है। हालांकि इन दिनों में पीता नहीं हूं।” ये बात भी कुबूल की कि उन्होंने 15 साल की उम्र में शराब पीना शुरू किया था, जिसकी सजा उन्हें आज तक भुगतनी पड़ रही है।

dharamjiImage Source: http://filimside.net/

राहुल महाजन-

राहुल महाजन अपने पिता की मौत के सदमे को झेल नहीं पाए थे। जिसके चलते उनकी मौत के एक महीने बाद उन्हें कोकीन की ओवरडोज की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राहुल ने इस बात को कुबूल किया कि उन्होंने ड्रग्स और ड्रिंक का ओवरडोज कर लिया था। राहुल को अस्पताल से डिस्चार्ज होते ही ड्रग्स के आरोप में हिरासत में ले लिया गया था।

rahul-mahajanImage Source: http://s3.india.com/

दिव्या भारती-

बॉलीवुड का आज भी सबसे ज्यादा खूबसूरत चेहरा दिव्या भारती को माना जाता है। दिव्या भारती ने 19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था। उन्हें शराब की लत लग गई थी। जिस रात उनकी मौत हुई थी उस रात वो शराब के नशे बालकनी से फिसल कर गिर गईं थीं।

divya-bharti1Image Source: http://womenpla.net/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here