OMG! किंग खान से पिटने के बाद भड़के सनी पाजी, गुस्से में फाड़ी पैंट की जेब

शाहरुख खान

शाहरुख़ ख़ान एक ऐसा नाम जिसे आज लोग किंग ऑफ रोमांस के नाम से जानते है कभी एक दौर ऐसा भी था कि फिल्म डायरेक्टर उन्हे अपनी फिल्म में लेने से डरते थे। या जो फिल्में सब एक्टर करने से इंकार कर देते वो शाहरुख को करने के लिये दी जाती थी फिर चाहे वो निगेटिव रोल हो या पॉजिटिव। पर वो बड़ी मेहनत और शिद्दत के साथ पूरी करते थे। फिर एक दिन ऐसा भी आया कि जब  उन्होनें अपने अभिनय के दम पर फिल्म ‘दीवाना’ में काम करके सभी को अपना दीवाना बना दिया। लेकिन आज हम ऐसी ही फिल्म “डर” से जुड़े एक  ऐसे हादसे के बारें में बता रहे है जिसे सुनकर आप भी हो जायेगें हैरान। जाने फिल्म डर से जुड़ा एक किस्सा…

शाहरुख खान

फिल्म ‘डर’ की कास्टिंग को लेकर सबसे बड़ा बबाल तब मचा जब बॉडी बिल्ड़र सनी देओल एक बड़े स्टार के रूप में अपनी सुर्खियां बटोर रहे थे। और उन्होनें इस फिल्म में किरदार के मुताबिक सुनील मल्होत्रा का पॉजिटिव वाला कैरेक्टर लेने को कहा। क्योकि वो जानते थें कि राहुल वाला किरदार उनकी छवि को खराब कर सकता है।

बताया तो यह तक जाता है कि इस फिल्म का  ऑफर सबसे पहले संजय दत्त को मिला था लेकिन उस दौरान उनकी जेल यात्रा निश्चित थी जिसके चलते इसका ऑफर अजय देवगन को दिया गया लेकिन उनके पास इस फिल्म में काम करने के लिये कोई डेट नहीं थी।

शाहरुख खान

अंत में थकहार कर यश चोपड़ा ने इस फिल्म के लिए आमिर ख़ान के साथ दिव्या भारती को चुन लिया। लेकिन इस फिल्म में काम करने के लिये आमिर के नखरे भी बढ़ने लगे। वो इस फिल्म में काम करने के लिये दिव्या भारती को नही बल्कि जूही चावला को चाहते थे। डायरेक्टर ने वो भी कर दिया। अब आमिर का दूसरा नखरा सवार हो गया। कि (एक सीन में सनी देओल का किरदार उन्हें पंच पे पंच मारे जाने का था) जो सनी से मार खाना उन्हें कतई मंज़ूर नहीं था आख़िरकार आमिर ने इस फिल्म को छोड़ दिया। अब यश चोपड़ा नें बिना कुछ सोचे समझे फिल्म इंडस्ट्री में कदम जमाने की कोशिश कर रहे शाहरुख़ ख़ान को साइन कर लिया।

सनी देओल के साथ शाहरूख का रोल कुछ ऐसा मिला कि सनी देओल के गुस्से की बलि चढ़ते हुये बच गए। वैसे तो सनी का स्वभाव जितना सौम्य  हैं  उतना ही उनका गु्स्सा जगजाना है। और इसी गुस्से से जुड़ा एक वाकया ‘डर’ फिल्म की शूटिंग के दौरान हो ही गया।

शाहरुख खान

हुआ यूं कि एक सीन शाहरुख़ ख़ान के द्वारा सनी को चाकू मारने वाला था। लेकिन सनी की इस सीन को लेकर नराज हो गए और यश चोपड़ा से झड़पने लगे।  उनका कहना था कि फिल्म में वो एक कमांडो का रोल कर रहे हैं। और इस बड़े फिट रोल में उन्हें एक लड़का आकर चाकू मार देगा, तो फिर वो कमांडो किस काम के हैं! लेकिन डायरेक्टर उनकी इस बात को मानने को तैयार नही थे। उन्होने कहा था तो शूट करना ही था।

इस सीन को शूट करने के दौरान सनी बहुत गुस्से में थे। इसी गुस्से में उन्होंने अपने दोनों हाथ अपनी जेब के अंदर डाल लिए। और उनका चेहरा गुस्से से तमतमा गया। और गुस्से में बांधी गई मुट्ठी ने उनके पैंट की दोनों जेबें को फाड़ दिया। इसके बाद सेट पर मौजूद सभी लोग सनी के आस-पास फटकने से भी कतराने लगे। इस बात को सनी ने अपने एक इंटरव्यू में भी कबूल किया था उन्होनें इस इंटरव्यू में ये भी कहा था कि उनके साथ इस फिल्म में ज़्यादती हुई थी। जैसे उनको किरदार मिला था उसे गलग तरीके से शूट किया गया। और इस फिल्म में पूरा फोकस शाहरुख़ के किरदार को दिया गया था इस बात की नराजगी इतनी बढ़ी कि ‘डर’ फिल्म के बाद सनी ने ना तो यशराज के साथ कोई फिल्म की ना ही शाहरुख़ के साथ।

शाहरुख खान

To Top