दक्षिण अफ्रीका की टीम ने की शानदार शुरूआत

0
348

वर्ल्ड टी20 की प्रबल दावेदार मानी जा रही दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भी मैच के लिए अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बीती रात डरबन में हुए 3 टी20 मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में द. अफ्रीका ने अपने दमदार अंदाज़ से ऑस्ट्रेलिया की टीम को 3 विकेट से शिकस्त देकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली है। टी20 वर्ल्ड कप 8 मार्च से शुरू होना है।

इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद मैच के आरम्भ में ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए 6 ओवरों में केवल उस्मान ख्वाजा का विकेट खोकर 69 रन बना लिये थे, लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखा सका। टीम के अन्य खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के बाद भी मिचेल मार्श इस मैच में अन्त तक बन रहे और बाद में कुल्टरनाईल के साथ मिलकर उन्होंने स्कोर को 157 रनों तक पहुंचा दिया। जिसके बाद 158 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम ने जीत को अपने नाम कर दिया।

इस-मैच-में-टॉस-जीतकर-ऑस्ट्रेलियाई-टीम-ने-पहले-बल्लेबाजी-करनेImage Source :http://media.zenfs.com/

वैस आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही थी। मैच के प्रारम्भ में ही दक्षिण अफ्रिकी टीम के सबसे खतरनाक व विस्फोटक बल्लेबाज मानें जाने वाले एबी डीविलियर्स अपनी पहली ही गेंद पर कुल्टर नाईल के हाथों आउट हो गए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के अन्य खिलाड़ी भी कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। थोड़े-थोड़े समय के अन्तराल पर दक्षिण अफ्रीका की टीम के विकेट गिरते रहे, लेकिन जब कप्तान डूप्लेसी मैदान पर उतरे तो उन्होंने मिलर के साथ एक अहम साझेदारी खेल कर टीम को कुछ सहारा दिया पर वो भी मैदान पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और मात्र 72 के स्कोर पर रनआउट हो गए। डूप्लेसी के आउट होने के बाद लगने लगा था कि दक्षिण अफ्रीकी टीम हार जाएगी, लेकिन डेविड मिलर के शानदार 53 रनों की बदौलत टीम ने जीत हासिल कर ली। इस मैच में डेविड मिलर को उनके 53 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here