दुनिया की इन खास जगहों को आप नहीं जानते होंगे, देखें तस्वीरें

0
415

अपनी दुनिया में बहुत सी ऐसी जगहें हैं जिनके बारे में दुनिया के बहुत से लोग जानते ही नहीं हैं। जब इनके बारे में कोई बताता है या इनकी फोटो या तस्वीरें देखते हैं तो हमें लगता है कि ये जगहें फेक हैं, पर आपको बता दें कि ये सारी जगहें वास्तविक हैं। असल में कुछ तस्वीरें सही टाइमिंग की वजह से अच्छी आती हैं तो बहुत सी तस्वीरें अलग- अलग ऐंगल से ली हुई होती हैं। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बता रहे हैं जो देखने मे फर्जी लगती हैं पर असल में रियल हैं।

समंदर में रहस्यमयी होल –

unseen places around the world1Image Source:

समंदर के बीच में रहस्यमयी होल होना किसी को भी चकित कर सकता है। असल में ये रहस्यमयी होल कैरिबियन सी के बीच में स्थित है। इसके चारों ओर एक आईलैंड बसा है जहां पर लोग न सिर्फ आते-जाते हैं बल्कि डाइविंग आदि भी करते हैं। देखने में लगता है कि यह फर्जी है पर यह एक रियल जगह है। इस रहस्यमयी होल को लोग ग्रेट ब्लू होल कहते हैं।

नमक का रेगिस्तान-

unseen places around the world2Image Source:

इस फोटो को देख कर आपको ऐसा लगेगा जैसे कोई इंसान आकाश में चल रहा है, पर वास्तविकता यह है कि यह तस्वीर बिल्कुल असली है। यह तस्वीर “बोलीविया के सलार डी यूयूमी” की है, जो दुनिया का सबसे बड़ा नमक का रेगिस्तान है। इसकी सतह इतनी साफ और चिकनी होती है कि ऊपर के आकाश का प्रतिबिंब जमीन पर साफ चमकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here