‘सरबजीत’ की शूटिंग शुरू, ऐश्वर्या का लुक हुआ लीक

0
368

साल 2013 में पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की मृत्यु होने के बाद उसकी जिंदगी पर बनने वाली फिल्म ‘सरबजीत’ की शूटिंग शुरू हो गई है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन सरबजीत की बहन दलबीर कौर का किरदार निभाने वाली हैं। जिसने अपने भाई की रिहाई के लिए मुहिम छेड़ी थी। इस फिल्म में सरबजीत की बहन दलबीर कौर की असल जिंदगी में हुई स्ट्रगल को दर्शाया जाएगा। इस फिल्म में दलबीर कौर का किरदार निभाने वाली ऐश्वर्या का सेट से पहला लुक लीक हो गया है। सेट से लीक हुई इन तस्वीरों में ऐश्वर्या राय आंखों पर चश्मा लगाए और पैरों में चप्पल पहने हुए बेहद सिंपल लुक में नजर आ रही हैं।

फिल्म में ऐश्वर्या के इस नॉन ग्लैमर्स लुक पर उनके मेकअप आर्टिस्ट का कहना है कि उन्हें ऐश्वर्या के इस किरदार के मेकअप के लिए खूब रिसर्च करनी पड़ी। इस लुक में ऐश्वर्या को बिल्कुल सिंपल और कम मेकअप के साथ नजर आना है। इस फिल्म में ऐश्वर्या के साथ सरबजीत के टाइटल रोल में रणदीप हुड्डा नजर आएंगे। वहीं उनकी पत्नी की भूमिका रिचा चड्डा निभाएंगी। इस फिल्म को ओमंग कुमार डायरेक्ट कर रहे हैं। जिन्होंने बॉक्सर मैरी कॉम के जीवन पर प्रियंका चोपड़ा के साथ शानदार बायोपिक बनाई थी। इसलिए इस फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें हैं।

Randeep Hooda and AishwaryaImage Source: https://www.asian-voice.com

बता दें कि फिल्म ‘सरबजीत’ भारतीय किसान सरबजीत सिंह के जीवन पर आधारित होगी। सरबजीत पर पाकिस्तान में जासूसी और आतंकवाद का आरोप लगाया गया था, जिसके कारण उन्हें मौत की सजा सुनाई गई थी। सरबजीत की बहन दलबीर कौर सरबजीत की रिहाई के लिए लंबे समय तक अभियान चलाती रहीं लेकिन अप्रैल 2013 में लाहौर जेल में कैदियों ने सरबजीत पर हमला कर दिया। जिसके कुछ दिनों बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

सरबजीत के परिवार को उन्हें खोने का गम है, लेकिन उन्हें इस बात की काफी ख़ुशी भी है कि उन पर फिल्म बन रही है। परिवार ने इस फिल्म को प्रधानमंत्री मोदी, राहुल गांधी समेत पकिस्तान के राजनेताओं से भी देखने की गुजारिश की है। सरबजीत के परिवार का मानना है कि फिल्म को देखकर सरबजीत जैसा कोई कैदी रिहा हो जाता है तो वह इसे फिल्म की कामयाबी समझेंगे।

वहीं, सरबजीत की बहन दलबीर कौर का कहना है कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि ऐश्वर्या सरबजीत के किरदार को बखूबी निभाएंगी। दलबीर ने बताया कि फिल्म में सरबजीत पर हुए अत्याचारों का सच दिखाया जायेगा। फिल्म में वह बातें भी दिखाई जाएंगी जो आज तक लोगों को नहीं पता थी। वहीं, सरबजीत की बेटी पूनम भी इस फिल्म के बनने से काफी खुश हैं। सरबजीत की पत्नी का कहना है कि अगर सरबजीत आज जीवित होते तो उन्हें बहुत ज्यादा ख़ुशी होती, लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं हैं तो इस फिल्म को देखकर लोगों को उनके गम के बारे में एहसास जरूर होगा।

आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग मुंबई और पंजाब में होगी। फिल्म अगले साल 20 मई को रिलीज होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here