_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-of-650kmhr/know-about-the-amazing-bike-made-with-a-budget-of-13-thousand-and-runs-at-a-speed-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

समुद्र की लहरों के बीच दिखा कुछ ऐसा कि हर कोई हो गया हैरान

http://wahgazab.com

समुद्र के अंदर में क्या छुपा है यह अभी तक किसी को नहीं मालूम हैं, पर हाल ही में समुद्र से कुछ ऐसा बाहर निकला कि देखने वालों की रूह कांप उठी। जी हां, वैसे तो समुद्र ऊपर से शांत ही दिखाई पड़ता है, पर उसके अंदर आखिर क्या-क्या हो सकता है वह आज विज्ञान इतनी ज्यादा उन्नति करने के बाद भी नहीं जान सका है। हाल ही में एक घटना के दौरान समुद्र से एक ऐसा जीव बाहर निकला कि देखने वालों की चीख निकल गई। आइए अब आपको विस्तार से बताते हैं इस पूरी घटना के बारे में।

http://wahgazab.comimage source :

जेम्स टेलर नामक शख्स के सामने अचानक समुद्र से एक ऐसा जीव निकल कर सामने आ गया, जिसको देखकर कोई भी घबरा सकता है। आपको हम बता दें कि जेम्स टेलर साऊथ अफ्रीका के एक बीच पर सर्फिंग का आनंद ले रहें थे और उस समय उन्होंने समुद्र की सतह पर कुछ अजीब सी चीज को तैरता हुआ देखा। जेम्स ने सोचा कि वह शायद कोई समुद्री घास होगी पर जेम्स के साथ कुछ ही समय बाद वह हुआ जो उन्होंने सोचा भी नहीं था। हुआ यह कि वह समुद्र की सतह पर दिखाई देने वाली चीज अचानक आकर जेम्स के सर्फिंग बोर्ड पर चिपक गई और ऐसा होते ही जेम्स बुरी तरह से डर गए। जेम्स ने कुछ समय बाद इस चीज को देखा तो पाया कि वह एक “स्कविड” है। असल में स्कविड एक सी फूड होता है, जो हथेली के बराबर होता है, पर यह स्कविड काफी बड़ा था इसलिए उसको देखकर घबराना लाजमी था। जेम्स को मिला यह स्कविड असल में घायल अवस्था में था। जेम्स उसको किसी प्रकार से किनारे तक ले आए क्योंकि यदि वे उसको वहीं छोड़ देते तो मछलियां उसको खा जाती। जेम्स चाहते थे कि उसका प्रयोग रिसर्च में हो इसलिए वे उसको समुद्र से बाहर ले आये। अब इस स्कविड पर रिसर्च की जाएगी।

Most Popular

To Top