_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/06/","Post":"http://wahgazab.com/check-out-the-first-tv-commercial-of-dabbu-uncle-and-the-dance-he-did/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/this-infant-started-to-walk-just-after-birth-doctors-are-surprised/video-8/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/ea6a6e77ca639bd8e8c69deaa8f1ad28/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

75 वर्ष के दुल्हे से हुआ 70 वर्षीय दुल्हन का अनोखा विवाह, लोगों ने मनाई खुशियां

विवाह

 

आपने काफी शादी विवाह देखें होंगे, पर हाल ही में एक ऐसा विवाह सामने आया है जिसके बारे में जानकर लोग हैरान हैं। इस विवाह के बारे में जिस किसी ने भी सुना या पढ़ा है वह चकित रह गया और हो भी क्यों न, असल में जिस उम्र में लोग अपने पौते-पौती को गोद में खिलाते हैं, उस उम्र में एक महिला तथा पुरुष ने आपस में विवाह किया है। आपको हम बता दें कि यह खबर सामने आई है छत्तीसगढ़ के जशपुर के ग्राम झगरपुर से। यहां रतिया राम (75 वर्षीय) तथा जिमनाबरी बाई (70 वर्षीय) रहते हैं। ये दोनों अब विवाह के उपरांत दांपत्य जीवन में प्रवेश कर चुके हैं।

विवाहImage Source:

विवाह के दिन यानि बीते 16 अगस्त 2017 को ग्रामवासी ही बाराती थे और साथ ही घराती भी। 75 वर्षीय दुल्हे रतिया राम को गांव के लोग ही कंधें पर बिठा कर पंचायत घर लेकर गए। पंचायत घर में ही दुल्हन के रूप में 70 वर्षीय जिमनाबरी बाई बैठी हुई थी। रतिया राम की उम्र ज्यादा थी, इसलिए गांव के लोगों ने घोड़ी के स्थान पर अपने कंधें पर बैठा कर रतिया राम की बारात को पंचायत घर तक पहुंचाया। इस अवसर पर डीजे का इंतजाम किया गया और बारात में आये लोगों ने जमकर डांस किया। जिमनाबरी बाई की मांग पिछले 20 वर्षों से सूनी थी और उनके जीवन में अकेलेपन के अलावा कुछ भी नहीं था। गांव के लोगों ने बात चलाई और जिमनाबरी बाई तथा रतिया राम को एक दूसरे का जीवन साथी बना दिया। इस प्रकार से जीवन में अकेले रह रहे 2 लोगों का आपसी विवाह हो गया और दोनों ही एक दूसरे के जीवन साथी बन गए।

To Top