गूगल ने बनाई सेल्फ ड्राइविंग वाली साइकिल, देखें वीडियो

गूगल ने सेल्फ ड्राइविंग वाली साइकिल बना कर तकनीक की सारी हदें पार कर दी है। जी हां, तकनीकि जॉइंट गूगल अब एक ऐसी साइकिल लेकर आया है जिसे चलाने के लिए किसी की जरूरत नहीं है। गूगल ने हाल ही में सेल्फ ड्राइविंग साइकिल का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसे आप यहां देख सकते हैं।

Video Source: https://www.youtube.com/

सड़कों पर दौड़ती दिखी यह अनोखी साइकिल-

गूगल की सेल्फ ड्राइविंग साइकिल वाले वीडियो में एम्सटर्डैम की सड़कों पर यह अनोखी साइकिल दौड़ती हुई नजर आई। आपको बता दें कि इस साइकिल को इस तरीके से डिजाइन किया गया है कि ये आगे-पीछे, दाएं-बाएं से टक्कर होने से बचाती है और अपने रास्ते पर चलती है। ट्रैफिक जाम में या फिर किसी भी गाड़ी के सामने आने से अपने आप रुक भी जाती है।

बिना ड्राइवर के करती है बैलेंस-

गूगल की सेल्फ ड्राइविंग साइकिल की एक और खासियत है कि ये गिरती नहीं है चाहे उस पर कितना भी दबाव डाला जाए। ये अपने आप को बैलेंस रखती है। आपको बता दें कि इस साइकिल को फोन के जरिए ऑपरेट किया जाता है और रूट वगैरह सब उसमें ही डाला जाता है।

1Image Source: http://www.bangkokpost.com/

अगर आप वीडियो में देखें तो उस में दिखाया गया है कि इसमें दो बच्चे आराम से घूम रहे हैं। इस पर बैठा कर बच्चों को कहीं भी भेजा जा सकता है और बच्चे कितना भी हिलें पर साइकिल बैलेंस रहती है। हालांकि अभी ये गूगल का मात्र कॉन्सेप्ट मॉडल है जिसे आने वाले दिनों में मार्केट में लाया जाएगा।

To Top