वैज्ञानिकों को मिली एलियन की ममी, इस एलियन की हैं सिर्फ तीन अंगुलियां

0
416
Scientists found aliens mummy here

 

हाल ही में वैज्ञानिकों के एक दल को एक तीन अंगुलियां वाले व्यक्ति की ममी मिली है जिसको वे एलियंस बता रहें हैं। जी हां, वैज्ञानिकों के दल ने इस एलियन को खोज निकाला है। यह एलियन सैकड़ों वर्ष पुराना बताया जा रहा है। इस एलियन को दक्षिण अमेरिका की एक गुफा में पाया गया है। आपको हम बता दें कि “सेल्‍फ प्री क्‍लेम्‍ड पैरानॉर्मल रिसर्चस” के एक वैज्ञानिक दल ने इस एलियन को पेरू के नाजका नामक शहर की एक गुफा में ढूंढ निकाला है।

इस ममी के हाथों में महज तीन ही अंगुलियां है, जिसके कारण वैज्ञानिक इसको एलियन कह रहें हैं जबकि इसका शरीर तथा सिर मानव जैसा ही है। दूसरी ओर यूएफओ एक्‍सपर्ट इसको महज एक लास्‍टरकास्‍ट मॉडल बता रहें हैं। इस एलियन को ढूंढने वाले समूह ने इसकी एक छोटी वीडियो क्लिप भी बनाई है। डॉ कॉन्‍सटंटीन का इस एलियन के बारे कहना है कि हो सकता है की यह मानव ही हो।

Scientists found aliens mummy hereimage source:

इस प्रकार से देखा जाए तो अभी तक यह तय नहीं हो पाया है कि आखिर जिस ममी को वैज्ञानिक लोगों ने खोजा है वह मानव ही है यह वाकई में कोई एलियन है। हैरानी वाली बात यह है कि जब यह ममी वैज्ञानिकों को मिली थी, तो यह पूरी की पूरी सफेद पाउडर से ढकी हुई थी। इस पाउडर का उपयोग चीजों को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए किया जाता है।

यूएफओ एक्‍सपर्ट नीगल वाट्सन ने इस ममी को देखा और अपने विचार देते हुए कहा है कि मैं प्राचीन काल के मिलने वाले शरीरों का एक्सपर्ट नहीं हूं और मुझे लगता है कि जैसे हड्डियों के कंकाल में प्‍लास्‍टरकास्‍ट की सहायता से इन तीन अंगुलियों को जोड़ा गया हो। आपको हम यहां यह भी बता दें कि इस ममी के कॉर्बन डेटिंग सेंपल भी वैज्ञानिकों ने लिए थे जो कि 245 से 410 ईसा पूर्व के मध्यकाल के बताए जा रहें हैं। इस प्रकार देखने पर यह तो पता लगता है कि यह किसी बहुत ही पुराने प्राणी का शरीर है, पर यह पता अभी तक नहीं लग पाया कि आखिर यह एलियन की है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here