_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/12/","Post":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job/consequences-for-working-overtime-got-serious-lost-job-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

तैमूर पर विवाद: सैफ बोले “बदल सकता हूं बेटे का नाम”

अभी हाल ही में करीना कपूर खान और सैफ अली खान के घर में आए नन्हें मेहमान के नाम लोगों के लिए चर्चा का विषय बन गया था। इस विवादित नाम पर देश के हर व्यक्ति ने विरोध जाहिर किया था, अब इससे परेशान होकर आखिरकार सैफ अली खान ने भी मान लिया है कि इस नाम से उनके बच्चे को स्कूल के समय भी कई दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है। जिसके कारण अब वो जल्द ही इस नाम को बदल सकते है। अभी हाल ही में कुछ सप्ताह पहले उन्होंने अपने विचार को करीना के समक्ष रखा, लेकिन करीना ने फिलहाल इस विचार पर अपनी असहमति जताते हुए मना कर दिया, हालांकि, सैफ ने कहा कि वे जल्द ही इस फैसले पर विचार करने के बाद अपने बेटे का नाम बदल देगें।

image source:

करीना कपूर खान ने दिसंबर के माह में बेटे तैमूर को जन्म दिया था, लेकिन उसके इस नाम को लेकर काफी विवाद शुरू हो गया, क्योंकि यह नाम हमारे देश के लिए एक निगेटिव छवि लिए हुआ था। इस नाम को उस तैमूरलंग शासक से जोड़ा जा रहा था, जिसने कई लोगों की जान लेकर पूरे देश में तबाही का मंजर फैला दिया था।

इस विवादित नाम को भले ही सैफ ने एक अलग दृष्टि के साथ देखा, आपको बता दें कि उनके अनुसार इस नाम का अर्थ लोहा होता है। इस कारण करीना ने भी इस नाम को बदलने पर असहमति जताते हुए कहां कि लोग आपके हर फैसले का सम्मान करते है। इसलिए आप ऐसा ना करें, सैफ ने अपने विचार पर कहा कि बच्चे को आज नहीं तो कल स्कूल के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

बेटी ने भी पूछा सवाल
सैफ से उनकी बेटी ने कहा कि आप लोगों से क्यों नहीं कहते कि ‘तैमूर’ का नाम ‘तिमुर लंग’ के नाम पर नहीं रखा गया, तब सैफ ने इस बात को स्पष्ट करते हुए मजाकिया लहजे में अपनी बेटी से कहां कि लोगों को तैमुर के नाम से नफरत है, उसके पिता का नाम भी शारूख था, पर लोगों को शाहरूख के नाम से कोई भी दिक्कत नहीं है।

Most Popular

To Top