असल ज़िन्दगी में क्या हैं देश-दुनिया की ये जानी-मानी हस्तियां

जानी मानी ये हस्तियां

दिनभर की मेहनत के बाद चैन की नींद लेना किसे अच्छा नहीं लगता है नींद एक ऐसी चीज है जो इंसान ही नही जानवर भी अपने हर दुखसुख भुलाकर चैन की नींद लेना चाहता है, वैज्ञानकों का भी यही मानना है कि शरीर को तर-ओ-ताजा रखने के लिए कम से कम 6 से 7 घंटे की नींद लेना आवश्यक होता है। लेकिन दुनिया की इन महान हस्तियों के बारें में सोचो, जिनके पास 24 घंटे की बजाय 30 घंटे से ज्यादा का काम होता है ये लोग अपनी नींद को किस तरह से मैनेज करते हैं और कैसे अपने शरीर और दिमाग को आराम देते हैं।

जानी मानी ये हस्तियां

आज हम यहां आपको कुछ हस्तियों के बारें में बता रहे है जिनके पास सब कुछ होने के बाद भी चैन भरा सुकुन नही है ।इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का, जिनके ऊपर पूरे देश की जिम्मेदारी है, इनके कामों की लिस्ट इतनी लंभी होती है जो 24 घंटे में भी पूरी नहीं की जा सकती है लेकिन समय को मैनेज करके अपने सभी काम समयसीमा में निपटाने वाले हमारे पीएम बावजूद इसके ऊर्जा से हमेशा भरे नज़र आते हैं, हालांकि ये सुन कर आप हैरान ज़रूर होंगे कि वो 24 घंटे में महज 4-5 घंटे की ही नींद लेते हैं।

जानी मानी ये हस्तियां

अगर बात करें बॉलीवुड के किंग खान की तो शाहरुख खान जिन्हें आज पूरी दुनिया जानती पहचानती है, उनकी जिंदगी में भी काफी व्यस्तता रहती है, लाइव कार्यक्रम, शूटिंग, लाइव शोज़, देश-विदेश का टूर, मीटिंग्स, प्रेस मीट जैसी व्यस्तताओं के बावजूद उनक पास अपने लिए तो कोई वक्त ही नहीं बच पाता होगा लेकिन वो अपने परिवार को भी समय देते हैं और तरोताजा रहने के लिए 3 से 4 घंटे की नींद भी लेते हैं।

जानी मानी ये हस्तियां

भरवंशी इंदिरा नूई ये नाम ऐसा है जिसे दुनिया का हर इंसान जानता है इनका प्रभाव पूरी दुनिया में है, इनके शानदार कार्य के लिए इन्हें भारत के प्रतिष्ठित पद्मभूषण सम्मान से नवाजा गया है। इनकी अद्वितीय सफलता से पूरी दुनिया हैरान है, लेकिन पेप्सिको की अध्यक्ष व सीईओ इंदिरा नूई केवल 4 घंटे की नींद लेती हैं इसके बाद भी वो तरोताजा रहती हैं।

जानी मानी ये हस्तियां

दुनिया सबसे शक्तिशाली व्यक्ति यानी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, 70 वर्षीय ट्रंप आज भी किसी युवा से कम नहीं हैं उनकी एनर्जी और फिटनेस पूरी दुनिया को हैरान करने वाला है लेकिन डोनाल्ड ट्रंप केवल 3 से 4 घंटे की नीद लेते हैं। उनकी दिनचर्या इतनी व्यस्त होती है कि पो पूरी नींद नहीं ले पाते हैं।

जानी मानी ये हस्तियां

सोशल मीडिया twitter के बारे में पूरी दुनिया जानती है, इसके सीईओ और स्क्वायर के फाउंडर जैक डॉर्सी आज जिस मुकाम पर हैं वो किसी आम इंसान के लिए किसी ख्वाब से कम नहीं है, इस बिजनेस एंपाय को खड़ा करने के लिए इन्होंने ज़बरदस्त मेहनत की है, दोन कंपनियों को संभालने के लिए तकनीकी मीटिंग से लेकर बिजनेस मीटिंग में इनका सारा वक्त निकल जाता है ऐसे में सोनो के लिए इनके पास काफी कम वक्त बचता है ।

जानी मानी ये हस्तियां

दुनिया की नामी गिरामी कंपनी ऐप्पल इसके सीईओ टिम कुक को अपना हरदिन का काम निपटाने में रात के 2-3 बज जाते हैं लेकिन सुबह वो 4:30 तक फिट हो जाते हैं अपने अगले दिन के काम के लिए।

जानी मानी ये हस्तियां

To Top