ये हैं अमीर लोगों की पसंदीदा किताबें, आप भी पढ़कर बनें अमीर

0
517
किताबें

कहा जाता है कि किताबें मानव की सच्ची मित्र होती है। कुछ किताबें खास होती हैं जो किसी भी इंसान को अमीर बना देती हैं। वैसे तो कामयाबी का तरीका किसी को पता नहीं होता, पर जब हम अमीर लोगों से उनकी सफलता का राज पूछते हैं तो वे किसी किताब की किसी लाइन का जिक्र जरूर करते हैं, जिससे उन्होंने प्रेरणा पाई होती है। आज हम आपको कुछ अमीर लोगों की ऐसी ही कुछ किताबों को यहां आपके सामने रख रहें हैं। जिनसे उन्होंने प्रेरणा ली और वह अमीर बने।

1 – बिजनेस एडवेंचर्स –

किताबेंImage Source: 

यह किताब “जॉन राइट” नामक लेखक ने लिखी है, जो कि एक प्रसिद्ध बिजनेस लेखक हैं। आपको हम बता दें कि यह किताब दुनिया के सबसे ज्यादा रिच पर्सन और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स की फेवरेट किताब है। इस किताब ने बिल गेट्स को बहुत मोटिवेट किया है। यह किताब बिल को एक अमीर व्यक्ति “वॉरेन बफे” ने गिफ्ट की थी।

2 – मेकिंग द मॉडर्न वर्ल्‍ड: मैटेरियल्‍स एंड डिमैटेरियलाइजेशन –

किताबेंImage Source: 

इस किताब के लेखक “वॉक्‍लाव स्मिल” हैं। आपको हम बता दें कि इस किताब ने फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को सबसे ज्यादा मोटिवेट किया है।

3 – बिल्ट ए लास्‍ट: सक्‍सेसफुल हैबिट्स ऑफ विजनरी कंपनीज –

किताबेंImage Source: 

इस किताब को “जिम कोलिन” ने लिखा है। ई कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक “जेफ बेजोस” की यह सबसे पसंदीदा किताब है। इस किताब से जेफ को कामयाब बनने के बहुत से टिप्स मिले हैं।

4 – द वर्ल्‍ड इज फ्लैट –

किताबेंImage Source: 

इस किताब को “थॉमस एल फ्रीडमैन” ने लिखा है। आपको बता दें कि अमेरिका की एकवादी फाइनेंशियल कंपनी के सीईओ “जेपी मार्गन” को इस किताब से बहुत ज्यादा प्रेरणा मिली है। इस किताब से उन्होंने कामयाब बनने के लिए काफी मोटिवेशन पाया है।

कहा जाता है कि किताबों से अच्छा कोई मित्र नहीं होता है इसलिए आप भी किताबों को पढ़ने की आदत डालें और अपने जीवन में सफलता पाइये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here