अब WhatsApp को टक्कर देने आ गई है पतंजलि की नई मैसेंजिंग ऐप, जानें इसके बारे में

WhatsApp

पतंजलि कंपनी का नाम सुनते ही हमारे मन में घरेलू चीजें आने लगती हैं। लेकिन अब इस बात को भूल जाएं की पतंजलि सिर्फ घरेलू चीजें ही बनाती हैं। आपको बता दें कि पतंजलि कंपनी अब टेलीकॉम तथा मैसेंजिंग के क्षेत्र में अपना कदम रख चुकी है। कुछ ही दिन पहले पतंजलि कंपनी ने अपना “पतंजलि सिम कार्ड” लांच किया था और अब इस कार्य को आगे बढ़ाते हुए एक मैसेंजिंग ऐप भी लांच कर दिया है। कंपनी का कहना है कि उनका यह कदम देश में स्वदेशी को बढ़ावा देगा।

WhatsAppImage source:

बाबा रामदेव ने अपनी कंपनी का सिम लांच तो कर दिया है लेकिन अभी यह सिम सिर्फ उनकी कंपनी के कर्मचारियों को ही दिया जाएगा। इस सिम के साथ कंपनी ने आपको मेडिकल कवर भी दिया है जो सड़क दुर्घटना में लागू होगा। अब सिम से एक कदम आगे रखते हुए पतंजलि कंपनी ने WhatsApp की ही तरह एक चैटिंग ऐप भी लांच किया है जिसको आप गूगल से डाउनलोड कर सकते हैं। इस मैसेंजिंग ऐप को लांच करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि “यह WhatsApp का विकल्प है तथा पूर्णतः भारतीय है। इसको प्रत्येक भारतीय को अपनाना चाहिए। यह WhatsApp को कड़ी टक्कर देगा तथा स्वदेशीता को बढ़ावा मिलेगा।”

WhatsAppImage source:

बताते चले कि बाबा रामदेव की पतंजलि कंपनी ने हालही में लांच हुए इस मैसेंजिंग ऐप का नाम “किंम्भो (kimbho)” है। इस ऐप की लांचिंग की खबर पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने ट्वीट करके दी। इस मैसेंजिंग ऐप का स्लोगन “अब भारत बोलेगा” रखा गया है। इस बात से साफ है कि एक बार फिर से बाबा रामदेव ने राष्ट्रीयता की भावना को पैदा करके स्वदेशी उत्पाद को बाजार में उतारा है। पतंजलि कंपनी का कहना है कि उनका यह एप WhatsApp की ही तरह सभी में पॉपुलर होगा। आप इसको गूगल प्ले से डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप 22 एमबी की है। किंम्भो ऐप से आप चैटिंग, वीडियो कॉल तथा ग्रुप चैट भी कर सकते हैं। अब देखना यह है कि बाबा रामदेव का यह नया ऐप लोगों को कितना पसंद आता है।

To Top