पंजाब नेशनल बैंक ने आसान की बैकिंग

0
360

अब पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने ग्राहकों के लिए बैंकिंग की सुविधा को और भी आसान बना दिया है। पीएनबी ने डिजिटल बैकिंग सर्विस शुरू की है। इस बैंक की ओर से ग्रीन पिन की सुविधा को आरंभ किया गया है, जिसके तहत अगर आप कभी अपना डेबिट कार्ड पिन नंबर भूल जाएं तो केवल एक एसएमएस के जरिए तुरंत दूसरा पिन ले सकते हैं। फिलहाल अभी तक पिन भूल जाने पर बैंक के ब्रांच जा कर दूसरे पिन के लिए आवेदन करना पड़ता था या फिर ऑनलाइन रिसेट करना पड़ता था। इस सर्विस से आपको बस एक एसएमएस पर पिन नंबर मिल जाएगा। इतना ही नहीं इसके अलावा बैंक ने मोबाइल ऐप भी शुरू किया है।

punjab national bank1Image Source: http://cdn1.wn.com/

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के अधिकारियों ने कहा कि ‘उनके बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक एटीएम एसिस्ट मोबाइल ऐप को शुरू किया है। जिससे उनके ग्राहक एटीएम का पता लगा सकते हैं। इतना ही नहीं इस एंड्रायड ऐप से ग्राहक जीपीएस का भी प्रयोग कर सकते हैं और पास के किसी भी पीएनबी एटीएम का पता लगा सकते हैं।’

इतना ही नहीं अपने ग्राहकों को बैंकिंग की लंबी लाइन से छुटकारा दिलाने के लिए पीएनबी ने दिल्ली के संसद मार्ग ब्रांच के एटीएम के साथ कैश एक्सेप्टर भी लगाया है। जिसकी मदद से आप बैंक में दो लाख रुपए तक जमा करा सकते हैं। साथ ही इस मशीन से आप पैसे भी निकाल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here