_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/04/","Post":"http://wahgazab.com/people-got-confused-when-two-girls-conned-everyone-to-marry-each-other/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/these-marvelous-airports-of-the-world-beats-even-the-most-fancy-of-the-restaurants/hotel-cover/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/a58684c87aed349e5269bd367bca0a1a/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

वाराणसी में चिपके पीएम नरेंद्र मोदी के लापता होने के पोस्टर, जानिए कहां लापता हो गए हैं मोदी

नरेंद्र मोदी

 

पीएम नरेंद्र मोदी को आज कौन नहीं जानता है। दुनिया भर के राजनेता सहित दुनिया की बड़ी जनसंख्या भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जानती है। वर्तमान में उन्होंने अपनी नीतियों से देश को न सिर्फ सशक्त बनाया है बल्कि आर्थिक तौर पर भी आगे बढ़ाया है। आज देश के सभी लोग नरेंद्र मोदी को बड़ी आदर की दृष्टि से देखते हैं। इसी बीच नरेंद्र मोदी के लापता होने के पोस्टर दीवारों पर लगे हैं और लोगों को हैरान कर रहें हैं। आपको हम बता दें कि नरेंद्र मोदी के लापता होने वाले ये पोस्टर वाराणसी में लगे हुए हैं। वर्तमान में ये पोस्टर इंटरनेट पर काफी शेयर किये जा रहें हैं। आपको यह पता ही होगा कि वाराणसी पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। पीएम मोदी के इन पोस्टरों के नीचे गजल गायक जगजीत सिंह की तस्वीर भी बनी है और उनकी गाई गजल की पंक्ति “जानें वो कौन सा देश, जहां तुम चले गए” भी लिखी हुई है। सबसे अंत में नीचे “लाचार व हताश काशीवासी” लिखा हुआ है। इस प्रकार के यह पोस्टर वाराणसी में कई स्थानों पर लगे हुए हैं।

नरेंद्र मोदीImage Source: 

इन पोस्टरों के लगने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं। असल में ये पोस्टर किसने लगाए हैं, इस बात का अभी तक पता नहीं लग पाया है। पुलिस इन पोस्टर्स को दीवारों पर चिपकाने वाले लोगों को तलाश कर रही है। इसके साथ ही काशी का पुलिस प्रशासन इन पोस्टर्स को दीवारों से हटाने के कार्य में भी जुटा हुआ है। पोस्टर में लिखा हुआ कि “2017 के मार्च की 4, 5, 6 तारीख को जनता के बीच उनका वोट मांगते हुए आखिरी बार देखा गया, पर इसके बाद से उनका कोई पता नहीं है। पता न लगने की स्थिति में काशीवासी इनके नाम की एफआईआर कराने को मजबूर होंगे।”

नरेंद्र मोदीImage Source: 

आपको हम बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, जब किसी नेता के लापता होने के पोस्टर जनता द्वारा लगाए गए हों। आपको बता दें कि इस प्रकार के पोस्टर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी के भी लग चुके हैं। 2014 में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कुछ ऐसे ही पोस्टर्स दीवारों पर लगें थे जिनमें उनको व्यंगात्मक रूप से लापता बताया गया था। इन पोस्टर्स में केजरीवाल को “मुंगेरीलाल के हसीन सपने देखने वाला” कहा गया था तथा उनके धरनों और खासी की चर्चा भी की गई थी। कांग्रेस के युवराज और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के लापता होने के पोस्टर्स भी कई बार उनके संसदीय क्षेत्र में अमेठी में लग चुके हैं।

नरेंद्र मोदीImage Source: 

राहुल गांधी के पोस्टर में लिखा हुआ था कि “माननीय सांसद जी अमेठी से लापता हैं और उनके द्वारा कराये जाने वाले विकास कार्य ठप हो चुके हैं। इनकी जानकारी देने वाले को इनाम दिया जाएगा।”, इस प्रकार के पोस्टर कई बार कई अन्य नेताओं के नाम पर लगाए गए हैं और यही कार्य अब पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर किया जा रहा है।

To Top