_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/06/","Post":"http://wahgazab.com/93-years-old-woman-gets-married/","Page":"http://wahgazab.com/form/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=38467","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

विश्व रिकॉर्ड के गवाह बनेंगे प्रधानमंत्री

देश की पहचान को विश्व पटल पर अहम भूमिका देने वाले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंच जाएंगे। इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए जा रहे हैं। यहां पर पहुंचकर प्रधानमंत्री कई योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। साथ ही क्षेत्र के विकलांगों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार कुछ जरूरत की वस्तुओं का भी वितरण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश में कई नई नीतियां लाई गई हैं। साथ ही प्रधानमंत्री ने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान दुनिया के देशों की यात्रा कर भारत के विदेशी संबंधों में इजाफा किया है। इसके अलावा उन्होंने दूसरे देश के लोगों को भारत में निवेश करने के लिए योजनाएं बनाकर देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए सार्थक प्रयास किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे।

pm1Image Source: http://www.livemint.com/

यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री कई योजनाओं को शुरू कर सकते हैं। वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद से वह पांचवीं बार अपने संसदीय क्षेत्र की यात्रा करने जा रहे हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री आज ही वाराणसी से दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन महामना एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे। यह ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी। दिल्ली से वाराणसी तक की आठ सौ किलोमीटर की दूरी यह चौदह घंटों में तय करेगी। इसमें यात्रियों के लिए एसी कोच में एलईडी स्क्रीन की भी सुविधा दी गई है।

pm2Image Source: http://indiafacts.org/

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा करीब 9096 विकलांगों को उनकी जरूरत के अनुसार सामान वितरित किया जाएगा। इस मौके पर करीब 25 हजार से अधिक सहायता उपकरण वितरित किए जाएंगे। जिनमें हाथ से चलाई जाने वाली ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर्स, स्मार्ट क्रचिज और हियरिंग इम्प्लांट शामिल किए गए हैं। यह इस तरह का अब तक का सबसे बड़ा समारोह बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार केंद्रीय सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण मंत्रालय ने इस समारोह के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी पत्र लिख कर संज्ञान में लेने की सूचना दी है। इसके अलावा यह भी जानकारी है कि जल्द ही मोदी सरकार निशक्तजन का नया अधिनियम पारित कर सकती है। जिसमें निशक्त जनों के लिए सभी राष्ट्रीय संस्थानों में विकलांग शब्द का प्रयोग करने की जगह पर बाधित शब्द को लिखा जाएगा।

Most Popular

Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics
To Top
Latest Hindi Songs Lyrics
Latest Punjabi Songs Lyrics
Latest HIndi Movies Songs Lyrics