पीएम ने दिखाई ‘रन फॉर यूनिटी’ को हरी झंडी

आज सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन पर दिल्ली में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया है। इस दौड़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ की शुरूआत पिछले साल से ही की गई है। इस रैली के चलते राजपथ और रफी मार्ग सुबह 5 बजे से 9.30 बजे तक तथा सिंह रोड भी सुबह 7 बजे 9.30 बजे तक बंद रहा ।

Run For UnityImage Source: https://cmpaul.files.wordpress.com

इस दौड़ से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू और उप राज्यपाल नजीब जंग ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा इसके बाद प्रधानमंत्री ने सरदार पटेल के संबंध में दो शब्द बोले।

Run For Unity1Image Source: http://images.indiatvnews.com/

उन्होंने सरदार पटेल के बारे में कई रोचक बातें भी बताई। इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ वहां मौजूद लोगों ने भी एकता का संकल्प लेते हुए कहा ‘मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वयं को समर्पित करूंगा। मैं अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता हूं’।

इस दौड़ में स्कूली बच्चों के साथ-साथ कई लोगों और खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया।

To Top