_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2018/05/","Post":"http://wahgazab.com/know-why-queen-elizabeth-always-wear-skirt/","Page":"http://wahgazab.com/aadhaar/","Attachment":"http://wahgazab.com/?attachment_id=48116","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/37779/","Custom_css":"http://wahgazab.com/flex-mag/","Oembed_cache":"http://wahgazab.com/3c402e5b7e29cf96dec42db3d8b10eea/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=38240","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

सुरक्षा के चाक चौबंद को पीछे छोड़ अपनी मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

नरेंद्र मोदी जिनकी बुंलदियों के चर्चे भारत देश के कोने-कोने में सुनें जा सकते है। जिन्होंने अपनी बुद्धिमता का अच्छा प्रयोग कर दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा दिये है आज उनके जन्मदिवस के इस खास अवसर पर पूरा देश उन्हें शुभकामनाएं दे रहा है। आज के दिन मोदी जी 66 उम्र के पड़ाव को पार कर चुके है। अपने जन्मदिन के इस खास मौके पर मोदी सुबह सवा सात बजे ही सबसे पहले अपनी मां हीराबेन का आशीर्वाद लेने पर गांधीनगर पहुंचे। अपनी मां के आशीर्वाद को पाने के लिए मोदी ने लंबे काफीले को पीछे छोड़, प्रोटोकॉल को भी तोड़ दिया। अपनी मां से मिलने के बाद मोदी ने काफी देर तक उनका हाथ थामा रखा और उन्हीं के नजदीक बैठे रहे। प्रधानमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद वे अपनी मां से तीसरी बार मिलने पहुंचे हैं क्योंकि उनके अनुसार मां की ममता ही उनके जीवन को मजबूत करने की सबसे बड़ी संजीवनी है। जिनके नजदीक रहना उनकी सेवा करना ही उनका और हर बच्चों का कर्त्तव्य है।

narendra-modi-breaks-protocol1Image Source:

यहां हम आपको बता दें, मोदी की मां हीराबेन उनके छोटे भाई पंकज के साथ रहती हैं। प्रधानमंत्री को अपनी मां से मिलने की उत्सुकता इतनी थी कि सुबह का सूरज निकलते ही मोदी उनसे मिलने पहुंच गए। उनकी मां भी उनका बाहर सोफे में बैठकर इंतजार कर रही थी। जैसे ही वो अपनी मां के पास पहुंचे सबसे पहले उनके पैर छुकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद हीराबेन ने उनके हाथ में उपहार स्वरूप कुछ भेंट दी। जिसे स्वीकार करते हुए मोदी अपनी मां के दायीं ओर बैठकर उनका हाथ थामें रहे। मोदी जी को भले देश के पीएम पद पर होने के कारण स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप की सिक्युरिटी में सब सुविधाओं के बिच रहते हों पर जब वो मां से मिलने पहुंच रहे थे तो उस समय उन्होंने सभी प्रोटोकॉल को तोड़ दिया और इतने बड़े काफिले को पीछे छोड़ अकेले ही मां से मिलने पहुंचे।

To Top