_ap_ufes{"success":true,"siteUrl":"wahgazab.com","urls":{"Home":"http://wahgazab.com","Category":"http://wahgazab.com/category/uncategorized/","Archive":"http://wahgazab.com/2017/05/","Post":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/","Page":"http://wahgazab.com/addd/","Attachment":"http://wahgazab.com/a-child-born-from-the-womb-of-a-dead-woman-four-months-back/dead-mother-give-birth-to-child1/","Nav_menu_item":"http://wahgazab.com/28118/","Wpcf7_contact_form":"http://wahgazab.com/?post_type=wpcf7_contact_form&p=154","Mt_pp":"http://wahgazab.com/?mt_pp=14714"}}_ap_ufee

क्रिकेट के मैदान में इन खिलाड़ियों ने ली अंतिम सांस

आज के समय में प्रत्येक व्यक्ति को क्रिकेट से जितना लगाव है उतना शायद ही किसी अन्य खेल से हो, आप भी इन क्रिकेट खिलाड़ियों की लाइफ को देख कर ऐसा ही सोचते होंगे की इनकी लाइफ कितनी बेहतरीन होती होगी। आपको इनका जीवन जितना मज़ेदार दिखाई पड़ता है यह उतना ही खतरनाक भी होता है, आज हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेट खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने क्रिकेट के मैदान में ही अपनी आखरी सांस ली थी।

1- एंडी ड्यूकेट (ANDY DUCAT: ENGLAND – 1942) –

995535916Image Source :http://s4.scoopwhoop.com/

ये इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी थे और इनको इंग्लैंड के ही लार्ड्स मैदान में हार्ट अटैक आ गया था, किसी के कुछ करने से पहले ही ये अपना दम तोड़ चुके थे, इस खिलाड़ी ने मैदान में ही अपनी अंतिम सांस के साथ दुनिया को छोड़ दिया था।

2- रमन लाम्बा (RAMAN LAMBA : INDIA -1998) –

Raman-LambaImage Source : http://www.businessinsider.in/

उस समय रमन फिल्डिंग कर रहे थे और बैट्समैन ने जैसे ही शॉट्स लगाया, बॉल सीधी रमन के सर पर आकर लगी, इसके बाद उनको सीधे हॉस्पिटल ले जाया गया पर उस समय तक रमन दुनिया को छोड़ चुके थे।

3- फिलिप ह्यूज (PHIL HUGHES -2014) –

australian_3118305bImage Source :http://i.telegraph.co.uk/

ये आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी थे, एक मैच के दौरान इनके सर पर अचानक बाउंसर लग गई थी, जिसके कारण ये बेहोश हो गए थे, इनको हॉस्पिटल ले जाया और वहां इनका उपचार चला पर 2 दिन के बाद ये दुनिया को छोड़ कर हमेशा के लिए चले गए।

4- जुल्फिकार भट्टी (ZULFIQAR BAHTTI- 2013) –

Zulfikar-BhattiImage Source :http://2.bp.blogspot.com/

यह पकिस्तान के खिलाड़ी थे, घरेलू मैदान पर खेलते हुए अचानक इनके सीने पर एक बाउंसर लगी, जिसके कारण ये बेहोश हो गए और इनको हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन इन्हें बचाया नहीं जा सका।

5- अब्दुल अजीज़ ( ABDUL AZIZ- 1959) –

imageImage Source :http://1.bp.blogspot.com/

ये पाकिस्तानी खिलाड़ी थे, उस वक्त यह पाकिस्तानी ट्रॉफी “कायदे आज़म” खेल रहे थे। अचानक खेल के दौरान ही एक बॉल इनके सीने पर आकर लगी और वो दिन इनकी जिंदगी का आखरी दिन साबित हुआ। इनको जल्दी से हॉस्पिटल ले जाया गया पर वहां इनको मृत घोषित कर दिया गया था।

 

Most Popular

To Top