भारत-पाक क्रिकेट मैच: पिच बन जाती है रण भूमि

0
476

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी क्रिकेट मैच होता है, खेल के मैदान को युद्ध का मैदान बनने में देर नहीं लगती। स्थिति बिल्कुल करो या मरो की हो जाती है। भारत-पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2016 का मैच 19 मार्च को है और अभी से इस मैच को किसी भी हाल में जीतने का दबाव दोनों टीमों पर है। अगर कोई टीम हार जाए तो उस टीम के खिलाड़ियों के साथ दुश्मन से भी बुरा बर्ताव होता है।

भारत-और-पाकिस्तान-के-बीच-जब-भी-क्रिकेट-मैच-होता-हैImage Source :http://en.dailypakistan.com.pk/

2011 के वन डे वर्ल्ड कप के बाद जब पाकिस्तान की टीम को सेमीफाइनल में भारत से हार मिली थी, तब वापस पाकिस्तान पहुंचने पर मीडिया के द्वारा पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कैप्टन शाहिद अफरीदी पर जबरदस्त तरीके से हमला बोला गया था। जिसके जवाब में अफरीदी ने भारत की जमकर तारीफ़ की थी। उन्होंने कहा था…

  • मुझे ये समझ नहीं आता कि क्यों हम भारत के इतने ज्यादा खिलाफ हैं।
  • हमारे घरों में भारतीय फिल्में और सीरियल्स देखे जाते हैं, इतना ही नहीं हमारी शादियां भी भारतीय तरीके से होती हैं।
  • उसके बाद भी हम भारत से क्यों इतनी नफरत करते हैं। क्रिकेट एक गेम है और इसे गेम की ही तरह खेलना चाहिए।

इतना ही नहीं अभी पिछले महीने ही एशिया कप 2016 में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान को करारी हार मिली थी। जिसके बाद एक बार फिर पाकिस्तानी प्लेयर्स की अपने देश में काफी निंदा हुई थी। एक पाकिस्तानी अभिनेत्री ने तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी को पागल तक कह डाला था।

इतना-ही-नहीं-अभी-पिछले-महीने-ही-एशिया-कप

अब टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच 19 मार्च को है। एक बार फिर दोनों देशों के बीच वही करो या मरो की स्थिति पैदा होगी और दोनों देशों के खिलाड़ियों पर मैच जीतने का दबाव बना रहेगा। दोनों देश एक ही तरह की प्रार्थना करेंगे कि उनकी टीम विजयी हो, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि यह एक खेल है और खेल में जीत किसी एक की ही टीम की होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here